सरकारी कर्मचारी के जूता पहनाने पर सीएम योगी के मंत्री ने भगवान राम से की अपनी तुलना

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 5वें विश्व योग दिवस के दौरान नेताओं के वीआईपी कल्चर से प्रेम का एक और मामला सामने आया है. शाहजहांपुर के रामलीला मैदान में 5वें विश्व योग दिवस के मौके पर योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक सरकारी कर्मचारी मंत्री को जूता पहनाते नजर आ रहा है. जूता पहनने के दौरान योगी के मंत्री हंसते नजर आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो योग कार्यक्रम खत्म होने के बाद का है.

वीडियो में साफ झलक रहा है कि वे मंत्री जूता पहनने के लिए झुकना नहीं चाहते थे और उन्होंने सरकारी कर्मचारी को जूता पहनाने का आदेश दिया. वीआईपी कल्चर खत्म होने के लाख दावे भले ही किए जा रहे हों लेकिन अक्सर ऐसे कई मामले आते हैं जो साबित करते हैं कि वीआईपी कल्चर खत्म होना अभी दूर की कौड़ी है.]

इस मामले में जब योगी के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी से सवाल किया गया तो उन्होंने अपनी तुलना भगवान राम से कर दी और कर्मचारी को भरत बता दिया. उन्होंने कहा कि अगर कोई भइया, भतीजा या परिवार का व्यक्ति हमें यदि जूता पहना दे, तो हमारा वो देश है जो जहां भगवान राम के खड़ाऊं रख के भारत जी ने 14 साल राज किया था, आपको इस बात की तारीफ करनी चाहिए. लक्ष्मी नारायण चौधरी योगी सरकार में दुग्ध विकास मंत्री का पद संभाल रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विश्व योग दिवस पर मंत्रियों को अपने नामित जिलों में योग कार्यक्रम में शामिल रहने के आदेश दिए थे. इसी क्रम में उनके साथ बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी शामिल थे. इस दौरान उनके साथ पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयान्नद और डीएम अमृत त्रिपाठी भी थे.

Leave a Reply