हिंदू मुसलमान नहीं करूंगा : पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक की रैली में बुधवार को एक बार फिर मुसलमानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं.

पीएम मोदी ने कहा, “बाबा साहेब धर्म के आधार पर आरक्षण के ख़िलाफ़ थे. लेकिन कांग्रेस कह रही है कि एसटी, एससी, ओबीसी और ग़रीबों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देंगे. कांग्रेस आपकी संपत्ति को भी ज़ब्त करके अपने वोट बैंक को देने की तैयारी में हैं.”

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में मुसलमानों को आरक्षण या संपत्ति दिए जाने को लेकर कोई बात नहीं कही है. पीएम मोदी ने इससे पहले भी जब ऐसे दावे किए थे, तब कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी के दावों को झूठा बताया था.

मुसलमानों का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस की सोच है कि देश की सरकारें जितना बजट बनाती हैं, उसका 15 प्रतिशत सिर्फ़ अल्पसंख्यकों पर ख़र्च हो. यानी धर्म के आधार पर बजट का भी बँटवारा. धर्म के आधार पर इन्होंने देश को बाँटा. आज भी धर्म के आधार पर भांति-भांति के बँटवारे करने में लगे हुए हैं.”

अपनी सरकार की तारीफ़ करते हुए पीएम मोदी बोले, “हमने न कभी किसी का धर्म देखा है. न किसी का धर्म पूछा है. योजना सबके लिए बनाई जाती हैं. सबको योजनाओं का लाभ दिया जाता है.”

बुधवार को नासिक की रैली में पीएम मोदी बोले, “कई साल पहले कांग्रेस ने धर्म के आधार पर बजट के आवंटन को हरी झंडी दिखा दी थी. आप कल्पना कर सकते हैं कि बजट के इस तरह से टुकड़े करना कितना ख़तरनाक विचार है. आप जानते हैं कि कांग्रेस के लिए माइनॉरिटी सिर्फ़ एक ही है… उसका प्रिय वोट बैंक.”

पीएम मोदी ने दावा करते हुए कहा, “मैं सीएम था, जब कांग्रेस ने ये बात उठाई थी. मैंने सीएम रहते हुए इसका विरोध किया था. कांग्रेस चाहती थी कि देश के बजट का 15 प्रतिशत सिर्फ़ मुसलमानों पर ख़र्च हो. बीजेपी की कोशिश से तब ये योजना कामयाब नहीं हो पाई थी. मोदी धर्म के आधार पर न बजट बाँटने देगा, न धर्म के आधार पर आरक्षण देगा.”

Leave a Reply