5 मंजिला बिल्डिंग भरभराकर गिरी, 20 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 5 साल के बच्चे को जिंदा निकाला

महाराष्ट्र के रायगढ़ में पांच मंजिला इमारत ढह गई है. सोमवार शाम को ढही इमारत से लोगों को बाहर निकालने का सिलसिला जारी है. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 5 साल के बच्चे को बचा लिया गया है. एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट ने बातचीत करते हुए कहा कि बच्चे की तबीयत ठीक और वह स्वस्थ है.

एनडीआरएफ अधिकारी ने कहा कि बच्चा एक किनारे दुबका हुआ था. एनडीआरएफ के दो जवान जब मलबे को हटा रहे थे, तभी एक किनारे बच्चे को देखा गया था. फिर उसे बाहर निकाला गया और हॉस्पिटल भेज दिया गया है. उसका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा.


शगुफ्ता ने बताई पूरी घटना


बिल्डिंग में रहने वाली शगुफ्ता ने बात करते हुए पूरी घटना को बताया. शगुफ्ता ने कहा कि सोमवार को शाम करीब 5.30 बजे उनकी मां दूध लेने ग्रोसरी की दुकान पर गई थी. जैसे ही वह आईं, शगुफ्ता मार्केट चली गई. मार्केट में जब शगुफ्ता खरीदारी कर रही थी, तभी फोन आया कि बिल्डिंग गिर गई.

आनन-फानन में जब शगुफ्ता मौके पर पहुंचीं, तो देखा कि सब कुछ तबाह हो चुका था. पांच फ्लोर की बिल्डिंग मलबे में तब्दील हो चुकी थी. शगुफ्ता अपनी मां और बाकी परिवार के सदस्यों की तलाश कर रही थी. उनके परिजनों का कोई सुराग नहीं मिला. शगुफ्ता ने नमाज में अपने परिजनों के सलामती की दुआ मांगी.

नमाज के बाद शगुफ्ता को खबर मिली कि उसकी बहन सरकारी अस्पताल में भर्ती है. इसके बाद वह तुरंत अस्पताल पहुंची और राहत की सांस ली. शगुफ्ता ने बताया कि बिल्डिंग गिरने का जब अलर्ट कॉल आया तो उनकी मां, बिल्ली को लेकर सीढ़ियों से नीचे उतर रही थीं. उन्हें समय नहीं मिल पाया और बिल्डिंग गिर गई.

Leave a Reply