‘फ्री कश्मीर’ पोस्टर लहराने वाली लड़की को महाराष्ट्र के गृह मंत्री की क्लीन चिट!

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) कैंपस में हुई हिंसा के बाद अब इस पर जमकर राजनीति होने लगी है. महाराष्ट्र के मंत्री जीतेंद्र अहवाड ने जेएनयू हिंसा के खिलाफ मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन कर छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज मामले पर कहा है कि वह आश्वस्त करते हैं कि उनके साथ अन्याय नहीं होगा. दूसरी ओर राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ‘फ्री कश्मीर’ पोस्टर लहराने वाली लड़की का बचाव किया है.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने प्रदर्शन के दौरान ‘फ्री कश्मीर’ पोस्टर लहराने वाली महक को लेकर कहा कि महक मिर्जा प्रभु ‘फ्री कश्मीर’ के पोस्टर के साथ खड़ी थी. कश्मीर में इंटरनेट नहीं है और वहां पर कई अन्य तरह की पाबंदिया भी हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह कश्मीर की आजादी की मांग कर रही थी. हम अभी भी उसके इरादे के बारे में अधिक जानकारी जुटा रहे हैं. हम मामले की जांच करेंगे.

अन्याय नहीं होने दूंगाः जीतेंद्र अहवाड

गृह मंत्री की तरह गेटवे ऑफ इंडिया में प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री जीतेंद्र अहवाड ने कहा, ‘मैं कैबिनेट में छात्रों का प्रतिनिधि हूं और मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि उनके साथ किसी तरह का कोई अन्याय न हो, मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा और मुद्दे को हल करने का तरीका खोजूंगा.’

जेएनयू हिंसा के विरोध में मुंबई में प्रदर्शन करने वाले जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद सहित कई के खिलाफ केस दर्ज किया गया. मुंबई पुलिस ने कल मंगलवार को कुल 4 एफआईआर दर्ज किए. सोमवार को गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन के दौरान ‘फ्री कश्मीर’ पोस्टर रखने के कारण महक मिर्जा के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराया गया है.

कोलाबा पुलिस स्टेशन में मंगलवार को 2 एफआईआर दर्ज कराई गई. इसमें एक एफआईआर गेटवे ऑफ इंडिया पर विरोध प्रदर्शन के दौरान ‘फ्री कश्मीर’ के पोस्टर को लेकर महक मिर्जा के खिलाफ है. जबकि दूसरी एफआईआर बिना अनुमति के गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ.

इसके अलावा हुतात्मा चौक पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए एबीवीपी के छात्रों के खिलाफ MRA मार्ग पुलिस स्टेशन में दो एफआईआर दर्ज की गई.

Leave a Reply