बीजेपी पदाधिकारी की हत्या का खुलासा, परिचितों ने ही उतारा मौत के घाट

जबलपुर। भेड़ाघाट थाना क्षेत्र में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक नेता की हत्या का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए इस मामले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें एक ऋषभ की दुकान में काम करता था तथा दो का उसके साथ उठना बैठना था।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि ऋषभ जैन की हत्या के मामले में पुलिस ने पुरुषोत्तम, शिवा और वीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया। पकडे गए आरोपियों ने पुरुषोत्तम का ऋषभ के साथ उठना बैठना था, जबकि शिवा उसकी मार्बल की दुकान में काम करता था, तथा तीसरा आरोपी वीरेंद्र क्षेत्र का ही रहने वाला था और ऋषभ का परिचित था। तीनों आरोपियों पर कर्ज था और इसी के चलते ऋषभ के परिजन से पैसा ऐठने यह योजना बनायी थी।

सिर पर पत्थर पटक की हत्या:योजना के तहत गुरुवार की शाम को पुरुषोत्तम ने बीयर पीने के लिए ऋषभ को बुलाया। जब दोनों साथ बैठकर बीयर पी रहे थे, तभी ऋषभ के सिर पर पत्थर पटक दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद तीनों ने बोरे में लाश को भरा और मिट्टी में ले जाकर दफना दिया। इसके बाद पुरुषोत्तम ने मृतक का फोन अपने पास रख लिया। योजना के अगले दिन ऋषभ के फोन का उपयोग कर परिजनों से दो लाख की मांग करने वाले थे, लेकिन डर के मारे दूसरे दिन पुरुषोत्तम ने मृतक के परिजनों को फोन नहीं किया और बाद में फोन को पुल के नीचे फेंक दिया था। पुलिस ने मामले की जांच के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

फिर घर नहीं आया वापस:ऋषभ गुरूवार की शाम को सगाई समारोह में जाने के लिए घर से निकला था और रात्रि दस बजे तक उसे क्षेत्र में देखा गया था। रात को घर वापस नहीं लौटने पर शुक्रवार की सुबह परिजनों ने उसके लापता होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई थी। शाम पांच बजे उसकी मोटर साइकिल स्वर्णद्वारी के कच्चे मार्ग पर मिली। पुलिस को कुछ दूरी पर रेत के ढेर में दबी लाश बरामद की गयी थी।

Leave a Reply