शिवराज की भविष्यवाणी, ‘बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की विदाई तय’

बंगाल में जारी घमासान पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला किया है.

भोपाल में शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ‘बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की विदाई तय है’. शिवराज ने आगे कहा कि बंगाल में जो हो रहा है वो साफ दिखा रहा है कि कैसे ‘बंगाल में लोकतंत्र को तार-तार किया जा रहा है और संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं’. शिवराज ने आगे ममता बनर्जी पर हमले को तेज करते हुए कहा कि ‘बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक अभूतपूर्व संवैधानिक संकट खड़ा कर दिया है’. शिवराज ने बताया कि ‘शारदा चिटफंड घोटाले की जांच सीबीआई अपनी मर्जी से नही कर रही है बल्कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर शारदा चिटफंड घोटाले की जांच हो रही है’.

बीजेपी के इशारे पर सीबीआई कार्रवाई के आरोप को शिवराज ने सिरे से नकारते हुए कहा कि ‘यह जांच कोई आज की जांच नहीं है बल्कि साल 2014 के पहले की है’. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘पहले इस मामले की जो एसआईटी बनाई गई थी और उसमें एसआईटी प्रमुख के पास जो दस्तावेज है उसके आधार पर ही सुप्रीम कोर्ट ने पूछताछ के निर्देश दिए थे और उन निर्देशों के तहत अगर सीबीआई पूछताछ करना चाह रही है तो किस आधार पर सीबीआई को रोका जा रहा है’?

शिवराज ने बंगाल पुलिस और सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि ‘सीबीआई अफसरों को पूछताछ न करने देने के बाद गिरफ्तार कर लिया जाए, थाने में बैठा दिया जाए तो ये लोकतंत्र के खिलाफ है’. शिवराज ने पूछा कि ‘सीबीआई जांच होने पर ममता को किसके फंसने का डर है? जांच में सहयोग क्यों नहीं किया जा रहा है? ममता सरकार का कदम सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना है और भारत के सेंट्रल स्ट्रक्चर को ध्वस्त करने की कोशिश है’.

‘बीजेपी से घबराई ममता’- शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की बढ़ती हुई लोकप्रियता से घबराकर बीजेपी के नेताओं की सभाएं रोकी जा रही हैं. हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं दी जा रही है और कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है’. शिवराज ने कहा कि ‘पश्चिम बंगाल में अब टीएमसी का जाना तय है और ममता बनर्जी को घोटालों में फंसने और किस-किस के नाम उजागर होंगे, इसका डर है. इसलिए जानबूझकर इस तरह की परिस्थितियां पैदा की जा रही हैं. यह लोकतंत्र के लिए सुरक्षित नहीं है.’

Leave a Reply