भारत को बदनाम करने के लिए पाक का नया पैंतरा- इंटरनेशनल फंडिंग शुरू

पाकिस्तान की साजिश रहती है कि वह पंजाब के रास्ते भारत में आतंकी हमला करे. लेकिन हर बार शिकस्त झेलने के बाद अब वो अन्य देशों में भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में जुटा है. खुफिया एजेंसी के हवाले से बताया गया है कि पाकिस्तानी एजेंसी ISI, SFJ-International की फंडिंग कर रही है. जिससे कि भारत के खिलाफ ‘Refrendrum-2020’ की गतिविधियों को हवा दी जा सके.

बता दें,  खालिस्तान समर्थित गुट ‘सिख फॉर जस्टिस ‘ (SFJ) पर भारत में बैन लगा दिया गया था. जिसके बाद SFJ ने ‘SFJ-International’ नाम से नया गुट बनाया है. इस गुट में कुछ पत्रकारों को भी शामिल किया गया है. जानकारी मिली है कि ISI ने हाल में स्पेन, कनाडा और थाईलैंड में सेंटर बनाए हैं. जिससे कि इन गुटों को आसानी से फंडिंग की जा सके.

जाहिर है कुछ दिनों पहले खुफिया एजेंसी ने सरकार को एक अलर्ट भेजा था. जिसके मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में था और इसके लिए हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज कर दी थीं.

आतंकी गुट बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स, पाकिस्तानी हैंडलर के जरिए हथियारों की पंजाब में स्मगलिंग की कोशिश कर रहा था. इतना ही नहीं राजस्थान और हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थित गुटों की मूवमेंट देखी गयी थी.

खुफिया इनपुट के बाद सरकार ने बीएसफ, एनआईए, रॉ और आईबी से खालिस्तान समर्थित आतंकियों की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा था. जिससे कि पंजाब से सटे पाकिस्तानी सीमा के आस-पास सक्रिय स्मगलर्स पर निगरानी बढ़े और उनके द्वारा की जा रही हथियारों के स्मगलिंग की कोशिश नाकाम हो.

फिलहाल खुफिया एजेंसी पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपों के बार में भी जानकारी जुटा रही है. जहां खालिस्तान समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है.





Leave a Reply