भारत दौरे के लिए उत्साहित हैं मेलानिया ट्रंप, ट्वीट कर जताई खुशी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के आखिर में भारत आ रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप अपनी यात्रा के दौरान दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे, जिसके लिए तैयारियां जोरो पर चल रही हैं. अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी भारत आएंगी और उन्होंने ट्वीट कर इस यात्रा के लिए खुशी जताई है. मेलानिया ने लिखा कि वह भारत की यात्रा के लिए काफी उत्साहित हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए मेलानिया ट्रंप ने लिखा, ‘…शुक्रिया नरेंद्र मोदी, इस खास न्योते के लिए. इस महीने के आखिर में वह दिल्ली और अहमदाबाद आने के लिए उत्सुक हैं. मैं और राष्ट्रपति इस दौरे के लिए उत्साहित हैं और भारत-अमेरिका की दोस्ती का जश्न मनाने को तैयार हैं’.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप इस महीने 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे और नई दिल्ली में द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताई थी खुशी

गुजरात में अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर स्वागत किया था. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फर्स्ट लेडी इस महीने भारत आ रहे हैं. भारत उनका शानदार स्वागत करने के लिए तैयार है. भारत और अमेरिका की दोस्ती को प्रगाढ़ बनाने के लिए ये दौरा काफी अहम है.

स्टेडियम का उद्घाटन और रोड शो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में बन रहे दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक डोनाल्ड ट्रंप, नरेंद्र मोदी का रोड शो होगा. इसके बाद मोटेरा में एक बड़े कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जहां एक लाख से अधिक लोग उपस्थित होंगे.

डोनाल्ड ट्रंप इसके अलावा अहमदाबाद के गांधी आश्रम भी जाएंगे, साथ ही साबरमती रिवर फ्रंट का भी दौरा करेंगे. अहमदाबाद के दौरे को खत्म करने के बाद दोनों नेता दिल्ली आएंगे, जहां पर द्विपक्षीय वार्ता शुरू होगी.

Leave a Reply