उद्धव ठाकरे ने मोदी को कहा धन्यवाद, PM ने CM बनने पर दी थी बधाई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नई जिम्मेदारी के लिए बधाई देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभकामना देने के लिए धन्यवाद. केंद्र में मेरे बड़े भाई के रूप में और राज्य में एक मजबूत कैबिनेट के होते हुए मैं एक नया महाराष्ट्र बनाने के लिए लगातार काम करने के लिए उत्सुक हूं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बधाई दी थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने बंधाई ट्वीट संदेश में लिखा था कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई. मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करेंगे.

लंबी चली कवायद के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार शाम को मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के 19वें सीएम के रूप में शपथ ली.

उद्धव मुख्यमंत्री बनने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं. इससे पहले बुधवार को उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को फोन किया था. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी. उद्धव ठाकरे ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को न्योता भी दिया था.

मराठी भाषा में ली थी शपथ

शिवाजी महाराज को नमन करते हुए उद्धव ठाकरे ने मराठी भाषा में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उद्धव ठाकरे के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. उद्धव अब शनिवार को अपनी सरकार का बहुमत साबित करेंगे.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र की कमान संभालने के बाद उद्धव ठाकरे ने कई ऐलान भी किए हैं. अब इन वादों को पूरा करने के लिए उद्धव की नजरें केंद्र सरकार पर हैं. शिवसेना ने आज (शुक्रवार) अपने मुखपत्र सामना में लिखा कि महाराष्ट्र की राजनीति में बीजेपी-शिवसेना में अन-बन है, लेकिन नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे का रिश्ता भाई-भाई का है. इसलिए महाराष्ट्र के छोटे भाई को प्रधानमंत्री के रूप में साथ देने की जिम्मेदारी मोदी की है.




Leave a Reply