4 को बना 14 को नाराज करना गलत : अजय विश्नोई

Shivraj cabinet expansion – एमपी में शिवराज मंत्रिमंडल का आज विस्तार हो सकता है। दो दिन से लगातार चर्चा होने के बाद गुरुवार रात विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार शाम को शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। हालांकि मंत्री पद के नामों को लेकर असमंजस अभी भी बरकरार है। पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन और राजेंद्र शुक्ला का नाम तो तय है, तीसरे संभावित राहुलसिंह लोधी हो सकते हैं। इस बीच प्रदेश के पूर्व मंत्री बीजेपी के वरिष्ठ नेता अजय विश्नोई ने मंत्रिमंडल विस्तार का विरोध किया है।

बताया जा रहा है कि सीएम शिवराजसिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा से मंत्री के नामों के संबंध में विस्तार से चर्चा की है। इससे पहले बुधवार को रात में कई घंटों तक चर्चा हुई और गुरुवार की सुबह भी एक बैठक हुई थी। मंत्री पद के नामों के साथ ही महज डेढ़ महीने के लिए लाल बत्ती दिए जाने के फायदे या नुकसान का आकलन भी किया जा रहा है।

गौरतलब है कि इस समय शिवराज कैबिनेट में मंत्रियों के चार पद रिक्त हैं। मंत्रिमंडल के विस्तार में पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन और राजेंद्र शुक्ला को स्थान देना तय है। अन्य एक या दो नामों पर अंतिम फैसला नहीं हो पा रहा है। विधायक राजेंद्र शुक्ला और गौरीशंकर बिसेन भोपाल में ही हैं और उनके निवासों पर समर्थकों ने डेरा डाल लिया है।

इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री व विधायक अजय विश्नोई ने कहा है कि चुनाव के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करना ठीक नहीं है। महज डेढ़ माह के लिए मंत्री बनाया जाना अनुचित होगा। 4 विधायकों को मंत्री बनाकर 14 को नाराज करना बिल्कुल ठीक नहीं रहेगा। उसपर भी जो मंत्री बनेगा वह अपने पद के साथ न्याय नहीं कर पाएगा। इसलिए अभी विस्तार नहीं करना चाहिए।

Madhya Pradesh Shivraj Cabinet Expansion News

Leave a Reply