Imran Khan को जहां होना चाहिए था, वो वहां पहुंच गए-Pakistan Muslim League (N)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ की पार्टी मुस्लिम लीग (नवाज़) ने पूर्व पीएम इमरान ख़ान की गिरफ़्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘ वो (इमरान ख़ान) वहां पहुंच गए, जहां उन्हें होना चाहिए.”

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ख़ान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से सुरक्षा बलों ने गिरफ़्तार किया है. इस्लामाबाद के आईजी ने एक बयान में कहा है कि इमरान ख़ान को अल-क़ादिर ट्रस्ट केस में गिरफ़्तार किया गया है.

उन्होंने कहा कि हालात ‘नॉर्मल’ हैं.

इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि धारा 144 लगा दी गई है. इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ख़ान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से सुरक्षा बलों ने गिरफ़्तार कर लिया है.

इस्लामाबाद के आईजी ने एक बयान में कहा है कि इमरान ख़ान को अल-क़ादिर ट्रस्ट केस में गिरफ़्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि हालात ‘नॉर्मल’ हैं.

इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि धारा 144 लगा दी गई है. इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी.

पार्टी के नेता फ़वाद चौधरी ने एक ट्वीट में कहा, ” पूर्व पीएम इमरान ख़ान को अदालत परिसर से उठा लिया गया. वकीलों और आम लोगों को टॉर्चर किया गया. इमरान ख़ान को अज्ञात लोग अज्ञात लोकेशन पर ले गए हैं. इस्लमाबाद हाई कोर्ट के चीफ़ जस्टिस ने गृह सचिव और आईजी को आदेश दिया है कि वो 15 मिनट के भीतर अदालत में पेश हों.”

पीटीआई के नेता शिरीन मज़ारी ने कहा, ”इस्लामाबाद हाई कोर्ट में जबरन घुसकर इमरान ख़ान का अपहरण करना राज्य प्रायोजित आतंकवाद है. इस देश में जंगल राज है. रेंजर्स ने वकीलों को पीटा, इमरान ख़ान को टॉर्चर किया और अपहरण कर लिया.”

इमरान के साथ नहीं हुई ज़बरदस्ती – गृह मंत्री राना सनाउल्लाह

इमरान खान का गिरफ्तारी वारंट 1 मई को नेशनल अकाउंटिब्लिटी ब्यूरो के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल नजीर अहमद द्वारा जारी किया गया था.

इसमें कहा गया है कि ‘इमरान खान पर एनएबी अध्यादेश 1999 की धारा 9ए के तहत भ्रष्टाचार का आरोप है.उन्होंने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया.

वारंट में कहा गया है कि गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त को पूछताछ के लिए अदालत में पेश किया जाएगा.

गृह मंत्री राना सनाउल्लाह ने कहा है, “इमरान ख़ान नोटिस के बावजूद पेश नहीं हुए थे. उन्हें राष्ट्रीय ख़जाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनके साथ कोई ज़बरदस्ती नहीं की गई.”

Leave a Reply