रैली कर रहे थे नेतन्याहू, निशाना लगा गाजा से छोड़ी गई मिसाइल, फिर…

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बुधवार को बड़ा हादसा होते-होते बच गया. जब वह एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी खबर लगी कि गाजा पट्टी की तरफ से एक मिसाइल दागी गई है जो आस-पास ही गिर सकती है. तुरंत ही बेंजामिन नेतन्याहू को बंकर में ले जाया गया और सुरक्षित किया गया. बेंजामिन नेतन्याहू स्थानीय चुनावों के लिए एश्केलन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, गाजा पट्टी की ओर से छोड़ी गई मिसाइल का निशाना एश्केलन शहर था. जो कि फिलीस्तीनी इलाके से सिर्फ 12 किमी. की दूरी पर है, हालांकि इस मिसाइल को इजरायल ने अपने आयरन डोम एयर डिफेंस इंटरसेप्टर से मार गिराया.

https://twitter.com/ABC/status/1209983521198166017

हालांकि, अभी तक गाजा की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि ये हमला उनकी ओर से था. बता दें कि अभी गाजा पर हमास इस्लामिस्ट का कब्जा है, जो लगातार इजरायल के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.

जैसे ही बेंजामिन नेतन्याहू चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे तो कुछ ही देर के बाद वहां सायरन बजना शुरू हो गया, जो कि मिसाइल आने का अलार्म था. इसी के बाद तुरंत सुरक्षाबलों ने बेंजामिन नेतन्याहू को वहां से बाहर निकाला और शेल्टर में ले गए, ताकि उन्हें किसी तरह की हानि ना हो. सितंबर के बाद से ऐसा दूसरी बार हुआ है जब बेंजामिन नेतन्याहू को इस तरह किसी सार्वजनिक कार्यक्रम से सुरक्षित निकाला गया हो.

बता दें कि बेंजामिन नेतन्याहू की पार्टी में इन दिनों इंटरनेल चुनाव चल रहे हैं जिसके लिए वह शहर-शहर जाकर प्रचार कर रहे थे. बीते दिनों ही इजरायल में प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव हुए थे, जिसमें किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. हालांकि, अभी केयरटेकर सरकार के तौर पर बेंजामिन नेतन्याहू की पार्टी ही काम कर रही है.


Leave a Reply