एयरहोस्टेस मर्डर मिस्ट्री, जानिए आखिरी मैसेज में किसे ठहराया दोषी

दिल्ली के पॉश हौज खास इलाके में छत से गिरकर मरने वाली एयरहोस्टेस अनिशिया बत्रा की मौत का मामला अब तक उलझा हुआ है. लेकिन मरने से पहले अनिशिया ने जो आखिरी मैसेज भेजे थे, वो मैसेज साफ-साफ बता रहे हैं कि अनिशिया ने अपनी मौत का जिम्मेदार किसे बताया है. अनिशिया की मां की शिकायत पर पुलिस ने अनिशिया के पति मयंक सिंघवी और उसके सास-ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर मयंक को गिरफ्तार भी कर लिया है.

मयंक को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस बीच पुलिस ने अनिशिया के शव का दोबारा पोस्टमार्टम भी करवाया और इसकी पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाई. साथ ही पुलिस ने बताया कि विसरा जांच के लिए विसरा का नमूना भी ले लिया गया है. हालांकि अब तक अनिशिया की मौत की गुत्थी उलझी हुई है.

अनिशिया के पति मयंक सिंघवी का जहां कहना है कि अनिशिया ने चेतावनी भरा मैसेज भेजने के बाद छत से कूदकर खुदकुशी कर ली, वहीं अनिशिया के माता-पिता और भाई का आरोप है कि अनिशिया की हत्या की गई.

सोमवार को पुलिस और FSL की टीम मयंक के घर यानी घटनास्थल पर पहुंची. जांच टीम ने बताया कि अनिशिया ने छत पर जहां से छलांग लगाई, वहां उसकी चप्पल पड़ी मिली. अनिशिया की एक चप्पल सीधी रखी थी, जबकि दूसरी उलटी पड़ी थी. एक सीधी और एक उलटी पड़ी ये चप्पल बता रही हैं कि अगर उसने खुदकुशी की तो कितनी बदहवासी में की. और अगर उसे ऊपर से नीचे गिराया गया, तो कुछ इस तरह धोखे से गिराया गया कि संभलने का मौका ही नहीं मिला.

यह था अनिशिया का आखिरी मैसेज

अनिशिया ने मरने से पहले अपने पति मयंक, भाई करण बत्रा और मां सुमन बत्रा को की मैसेज किए. ये सारे ही मैसेज बता रहे हैं कि अनिशिया जिंदगी में कुछ बड़ा फैसला करने जा रही थी और कितनी जद्दोजहद से जूझ रही थी. उसने भाई और मां से हेल्प भी मांगी थी और इशारा भी किया था कि उसकी जान जा सकती है.

दोबारा किया गया शव का पोस्टमार्टम

अनिशिया ने अपने भाई को भेजे मैसेज में लिखा था, ‘प्लीज़ हेल्प मी. पुलिस को बुलाओ. इसने मुझे कमरे में लॉक कर दिया है. और इसने मेरा फोन ले लिया था. मेरा फोन अभी अभी मुझे वापस मिला है. प्लीज़ हेल्प मी, प्लीज़ कॉल द पुलिस.’

कम से कम अनिशिया के ये आखिरी मैसेज तो साफ-साफ बता रहे हैं कि उसने अपनी मौत के लिए साफ-साफ मयंक को जिम्मेदार ठहराया है. अनिशिया के भाई करण बत्रा ने बताया कि घटना वाले दिन अनिशिया ने उन्हें मैसेज भेजकर हेल्प मांगी थी. अनिशिया ने मैसेज में लिखा था, ‘मयंक ने मुझे कमरे में बंद कर दिया है. ये आदमी मयंक मेरी जिंदगी ले रहा है. इसको छोड़ना नहीं. ये आदमी ही जिम्मेदार है मेरी मौत और जिंदगी का. मैं अपनी जिदंगी का बड़ा कदम उठा रही हूं.’

हनीमून पर एयरहोस्टेस की हुई थी पिटाई

वहीं अनिशिया के पति मयंक का कहना है कि मरने से पहले अनीशिया ने अपने घरवालों की तरह एक मैसेज उसे भी किया था. अनिशिया ने मयंक को भेजे मैसेज में लिखा था, ‘तुम अब मेरा मरा मुंह देखोगे, मैं मरने जा रही हूं.’

बकौल मयंक जब उसे ये मैसेज मिला तो वह घर की पहली मंज़िल पर था और मैसेज मिलते ही वह छत की तरफ दौड़ा. मगर तब तक अनीशिया छत से छलांग लगा चुकी थी और पड़ोसियों की मदद से उसने फौरन अनिशिया को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. मगर अनीशिया इस दुनिया को छोड़कर जा चुकी थी.

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply