जबलपुर के 4 इलाकों रहा में दूसरे दिन भी कर्फ्यू, 36 गिरफ्तार और 500 से ज्यादा पर दर्ज हुई FIR : CAA NRC विरोध

जबलपुर (Jabalpur) शहर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) के खिलाफ प्रदर्शन की वजह से लगा कर्फ्यू दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा.

हिंसा को लेकर पुलिस ने 36 लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं 500 से ज्यादा अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

प्रदर्शन शांत कराने का प्रयास

जबलपुर के एसपी अमित सिंह के मुताबिक पुलिस समेत जिला प्रशासन शहर के हालात को जल्द से जल्द सामान्य करने की दिशा में काम कर रहे हैं. आम लोगों के खिलाफ लगाई गई सख्ती पर ढिलाई हो, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि शनिवार की सुबह जबलपुर रेंज के आईजी विवेक शर्मा, कलेक्टर भरत यादव समेत पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने कर्फ्यू प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

पुलिस ने बताया कि हिंसक प्रदर्शन करने वाले कुछ आरोपियों के खुलेआम घूमने की खबरों के बीच पुलिस ने माहौल शांत करने के लिए हल्का बलप्रयोग भी किया.

स्कूल और इंटरनेट रहे बंद

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के बाद शहर में कानून व्यवस्था के हालात को बिगड़ने से बचाने के लिए शनिवार को स्कूल बंद रहे.

वहीं शुक्रवार शाम से बंद इंटरनेट सेवाएं आज भी ठप रहीं. पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि शांति व्यवस्था कायम करने के लिए सामाजिक और राजनीतिक लोगों के साथ बैठक की जा रही है.

शहर के हालात पटरी पर आ सकें, इसके प्रयास जारी हैं. पुलिस के मुताबिक मारपीट और तोड़फोड़ के मामले में पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply