राजौरी एनकाउंटर में जान गंवाने वाले कैप्टन की मां चेक दे रहे UP के मंत्री से क्या बोलीं 

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में चरमपंथियों के साथ मुठभेड़ में जान गंवाने वाले कैप्टन शुभम गुप्ता की मां को चेक देते हुए फोटो खिंचवाने को लेकर विपक्षी दलों ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

समाजवादी पार्टी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “भाजपाइयों की असंवेदनशीलता पर बोली एक मां ‘ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई!’ भाजपा सरकार के मंत्री कल ही शहीद हुए आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता के परिवार को चेक देने के नाम पर करा रहे फोटोशूट, बिलखती मां के आंसुओं का अपमान. शहीदों के नाम पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आये भाजपा वाले, शर्मनाक. शहीद के परिवार को अपमानित करने के लिए माफ़ी मांगे मंत्री.”

वहीं कांग्रेस ने इस घटनाक्रम को दुखद बताया है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय राय ने मंत्री के व्यवहार की आलोचना करते हुए कहा कि ‘यह दुखद, शर्मनाक और असहनीय है.’

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी.वी. ने एक्स पर लिखा, “27 साल के शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता की रोती बिलखती मां को गिद्ध जनता पार्टी के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय और गिद्ध भाजपाइयों को कहने के लिए मजबूर होना पड़ा. शर्म है कि इन्हें आती नहीं.”

हिंदू की ख़बर के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय आगरा पहुंचे हुए थे. वह और अन्य नेता कैप्टन गुप्ता की मां को 50 लाख रुपये देते समय फ़ोटो खिंचवाने के लिए पोज़ कर रहे थे.

उसी समय कैप्टन गुप्ता की मां ने कहा, “ये प्रदर्शनी मत लगाओ.”

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कैप्टन गुप्ता की मां को पकड़कर उस ओर लाया जा रहा है, जहां मंत्री और अन्य नेता चेक लेकर खड़े थे. जब उन्हें चेक देने की कोशिश की जा रही थी, तब भी वह रोते हुए लगभग बेसुधी की हालत में थीं.

शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इसे बेशर्मी करार देते हुए एक्स पर पोस्ट किया है कि ‘शहीद बेटे की मां गुहार लगा रही हैं, लेकिन मंत्री अपने फ़ोटो क्लिक करवाने में लगे हैं. यह कैसी बेशर्मी है. क्या शहीद के परिवार को अब शांति से शोक मनाने भी नहीं दिया जाएगा? संवेदनहीन.’

Leave a Reply