Bihar: 24 घंटे में RJD के तीन विधायक JDU में आए, श्याम रजक के जाने का बदला

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के एक और विधायक ने झटका दिया है. सासाराम से आरजेडी के विधायक अशोक कुमार कुशवाहा ने पाला बदल लिया है. वह जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं. वहीं आरजेडी ने जिन तीन विधायकों प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में 6 साल के लिए निष्कासित किया है वो भी जेडीयू का दामन थामेंगे.

इन चार विधायकों में से तीन आज ही जेडीयू में शामिल होंगे जबकि फराज फातमी अभी जेडीयू ज्वॉइन नहीं कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि अशोक कुशवाहा आज ही जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक अशोक कुमार दोपहर बाद 3 बजे जेडीयू कार्यालय पहुंचेंगे और वहां पार्टी की सदस्यता लेंगे.

पहले से थी तैयारी

बता दें कि आरजेडी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने आरोप में विधायक प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी को निष्कासित कर दिया है. बताया जा रहा है कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के कहने पर इन सभी को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है. पहले से कयास लगाए जा रहे थे कि ये विधायक विधानसभा चुनाव से पहले जनता जेडीयू में जाने की तैयारी में थे.

श्याम रजक ने थामा आरजेडी का हाथ

वहीं इस उठा-पटक के बीच नीतीश सरकार में मंत्री पद से हटाए गए श्याम रजक ने सोमवार को आरजेडी ज्वॉइन कर ली. तेजस्वी यादव ने श्याम रजक को पार्टी की सदस्यता दिलाई. आरजेडी ज्वॉइन करने के बाद श्याम रजक ने कहा कि वह अपने घर में वापस आकर भावुक हैं. उन्होंने कहा, ‘वापस आकर फिर से सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी. मैंने जेडीयू में रहते हुए सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने की कोशिश की. लालू यादव ने हमेशा हमें सोशल जस्टिस की लड़ाई लड़ने का पाठ पढ़ाया है.’

Leave a Reply