ये टिप्स आजमाएं कभी नहीं होगी पैसे की कमी |

आज के समय हर कोई दिन-रात पैसे के पीछे दौड रहा है। फिर भी धन संबंधी परेशानियों बनी रही है। वास्तु विज्ञान के अनुसार धन संबंधी परेशानियों का कारण आपके घर में ही मौजूद होती है जिसकी अक्सर हम अनदेशी करते है। अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपके घर में मौजूद वास्तु दोष दूर होते है और धन वृद्धि में सहायक होते हैं।

शयन कक्ष की खिडकियों में क्रस्टिल लगवाएं। इससे टकराकर जो रोशनी घर में आती है वह सकारात्मक उर्जा लाती है जो आपको स्वस्थ्य और उर्जावान बनाती है। इससे आप अपनी उर्जा का इस्तेमाल सही दिशा में करके लाभ प्राप्त कर पाते हैं।

एक दर्पण इस प्रकार लगाएं कि उसका प्रतिबिंब तिजोरी और धन रखने के स्थन पर हो। यह व्यय को कम करने में सहायक माना जाता है। इससे संचति धन बढता है। अपने घर की छत पर या चाहरदीवारी के अंदर एक बर्तन में पानी और अनाज रखें जिससे पक्षियों को भोजन पानी मिले।

वास्तु विज्ञान के अनुसार पक्षी अपने साथ सकारात्मक उर्जा लाते हैं जिससे धन संबंधी बाधाएं और उलझनें दूर होती हैं। आय में बार-बार बाधा आ रही है या मेहनत के अनुरूप धन लाभ नहीं मिल रहा है तो अपने शयन कक्ष या घर की चाहरदीवारी के अंदर बाएं कोने में भारी चीज या कोई ठोस चीज रखें घर में एक एक्वेरियम रखें जिसमें काले और सुनहरी रंग की मछली रखें। यह नकारात्मक उर्जा को दूर करके सकारात्मक उर्जा को बढ़ाने का काम करते हैं। घर के मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखें और उसके आस-पास की दीवारों पर रंग-रोगन करवाते रहें। आपके घर के आस-पास नाला या बोरिंग है तो घर के उत्तर पूर्वी दीवार पर गणेश जी की तस्वीर लगाएं।

Leave a Reply