अबू बक्र अल-बगदादी के ठिकाने पर हमले का Video, पेंटागन ने किया जारी

अमेरिकी रक्षा विभाग की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से अमेरिकी सेना की कमांडो टीम ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के मुखिया अबू बक्र अल-बगदादी के ठिकाने को घेरा था

Watch Video

अमेरिकी रक्षा विभाग की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से अमेरिकी सेना की कमांडो टीम ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के मुखिया अबू बक्र अल-बगदादी के ठिकाने को घेरा था. हालांकि यह वीडियो कुछ मात्र 10 सेंकेंड का ही है और इसमें सिर्फ इतना ही देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि ये तस्वीरें किसी ड्रोन से ली गई हैं. अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बक्र अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था. उसके खिलाफ उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर ( बीते शनिवार) चले विशेष अभियानों में उसकी मौत हो गई. 

इराक और सीरिया में तथाकथित ‘खलीफा’ की घोषणा करने और दुनिया भर में पवित्र युद्ध के नाम पर खूनखराबा करने का वह दोषी था. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मुखिया अपनी मौत के समय 48 वर्ष का था, उसने धर्म के नाम पर हजारों नागरिकों की हत्या करवाई. क्रूर दंड के जरिए आतंकी संगठन आईएस ने क्षेत्र में अपना शासन लागू किया, जो इस्लाम की शुरुआती व्याख्याओं से प्रेरित मध्ययुगीन रीति-रिवाजों पर आधारित था.  आतंकी बगदादी के शासनकाल को विशेष रूप से बर्बर तरीकों के लिए याद किया जाएगा, जिसमें युद्ध, भयावहता, यातनाओं और फांसी के पेशेवर वीडियो शामिल हैं.

Leave a Reply