इकोनॉमी पर बोले PM मोदी- अभी की स्थिति से देश आगे बढ़ेगा..बढ़ेगा..बढ़ेगा

बीते कुछ महीनों के आंकड़े बताते हैं कि देश आर्थिक सुस्‍ती के दौर से गुजर रहा है. हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि ये उतार चढ़ाव का दौर है और अभी की स्थिति से देश आगे बढ़ेगा.

पीएम मोदी ने ASSOCHAM के कार्यक्रम में कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में पहले भी उतार चढ़ाव आए हैं, लेकिन देश हर बार ऐसी परिस्थिति से बाहर निकला है और मजबूत होकर निकला है. अभी की स्थिति से भी देश और मजबूती के साथ बाहर निकलेगा, आगे बढ़ेगा..आगे बढ़ेगा…आगे बढ़ेगा. भविष्य के लिए इरादे भी साफ हैं, हौसले बुलंद हैं.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने यूपीए शासनकाल के आर्थिक आंकड़ों का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि पहले की सरकार के समय जीडीपी ग्रोथ 3.5 फीसदी तक चली गई थी, महंगाई की रफ्तार भी ज्यादा थी. तब इकोनॉमी को संभालने वाले तमाशा देख रहे थे. पीएम मोदी ने बताया कि हमें विरासत में एक तबाह इकोनॉमी मिली.

खुलकर निवेश करें, खुलकर खर्च करें

इसके साथ ही पीएम मोदी ने निवेशकों को भरोसा देते हुए कहा कि पुरानी कमजोरियों को दूर कर लिया गया है. उन्‍होंने कहा, ”देश की बैंकिंग से जुड़े लोगों को, कॉरपोरेट जगत के लोगों को ये विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अब जो पुरानी कमजोरियां थीं, उस पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है. इसलिए खुलकर फैसले लें, खुलकर निवेश करें, खुलकर खर्च करें”

पीएम ने आगे कहा कि इसी सकरात्‍मकता के आधार पर हम 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी की तरफ बढ़ने वाले हैं. आने वाले सालों में इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपये का निवेश, इसे ताकत देगा. देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर 25 लाख करोड़ रुपये का निवेश इस लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगा.




Leave a Reply