PM मोदी ने मनोहर लाल खट्टर को भाषण के बीच में टोका !

सीएम खट्टर ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि हरियाणा COVID-19 मामलों की तीसरी लहर देख रहा था.

नई दिल्ली: कोरोनो वायरस संकट (Covid-19 strategy meet) पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)ने आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को उनके भाषण के बीच में रोका और उन्हें आंकड़ों पर बात करने की बजाय कोरोना से निपटने के लिए रणनीति बात करने के लिए कहा. बता दें कि पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आज कोविड के मामलों में आए उछाल के बीच आठ मुख्यमंत्रियों से बात की थी. 

मुख्यमंत्री ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के बारे में बोलते हुए कहा कि हरियाणा में कोरोना के मामलों में औसत दैनिक वृद्धि 2,000 है.  इतने में ही प्रधानमंत्री ने उन्हें रोकते हुए कहा, “मनोहर जी, आंकड़े तो हमारे सामने पहले ही आ चुके हैं. आप कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने की आपकी योजना के बारे में हमें अपने विचार बताएं.”

पीएम मोदी ने बाद में मुख्यमंत्रियों से अपनी COVID-19 रणनीति पर लिखित रूप में अपनी प्रतिक्रिया साझा करने का आग्रह किया और कहा कि कोई भी किसी भी दृष्टिकोण को लागू नहीं कर सकता है, सभी को मिलकर काम करना होगा.

सीएम खट्टर ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि हरियाणा COVID-19 मामलों की तीसरी लहर देख रहा था.

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें एक सूची तैयार करने के लिए कहा गया था कि पहले किसे टीका प्रदान किया जाएगा। वैक्सीन को श्रेणी के अनुसार दिया जाएगा – स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पहले वरीयता दी जाएगी और फिर हम इसे अन्य श्रेणियों को प्रदान करेंगे” यह कहते हुए कि श्रेणियों का मापदंड अभी तय नहीं किया गया है. 

राज्य में एक करोड़ मास्क वितरित किए जाएंगे, मुख्यमंत्री ने कहा, गुड़गांव और फरीदाबाद सहित दिल्ली के पास जिलों में सभाओं पर प्रतिबंध की घोषणा की.

पीएम की सभा में अन्य लोगों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, राजस्थान के अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, केरल के पिनारयी विजयन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *