भारत को घेरने के लिए चीन-पाकिस्तान का ‘डर्टी गेम’, बना रहे ये प्लान

पाकिस्तान और चीन में गठजोड़ का खेल चल रहा है. चीन-पाक के डर्टी गठजोड़ प्लान पर बड़ा खुलासा हुआ है. खुफिया सूत्रों ने बताया कि चीनी सैनिक (PLA) पाक के ख़ैबर पख्तूनख्वा के मानसेहरा और मुजफ्फराबाद में पाक सेना के लिए स्ट्रैटजिक टनल बना रहे हैं.

पाकिस्तान में चीन के टेक्नीशियन इस टनल को बनाने में पाक आर्मी की मदद कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि चीन ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से पाक की सेना को स्टील बुलेट का कंसाइनमेंट हाल ही में भेजा है. सूत्रों के मुताबिक पाक सेना इन स्टील बुलेट से जैश और लश्कर के आतंकियों को कश्मीर घाटी में भेजने की तैयारी में है.

सूत्रों के मुताबिक चीन से पाकिस्तान ने विंग लूंग-2 ड्रोन खरीदे हैं. ये ड्रोन पीओके के बोई, मदारपुर, फगोश और देवलियां में पाक आर्मी चीन की मदद से तैनात कर रही है.

चीन ने सटीक निशाना लगाने वाले हथियार पाकिस्तान को दिए हैं. जिसे पाकिस्तान ने पीओके के कई फॉरवर्ड डिफेंस लोकेशन (FDLs) में तैनात किया है. सूत्रों ने भी जानकारी दी है कि पाकिस्तान ने पंजाब इंटरनेशनल बॉर्डर के उस पार नैरोवाल इलाके में हलचल तेज की है. यहां पर पाकिस्तानी फाइटर प्लेन और सेना की तैनाती बीते दिनों बढ़ी है.

खुफिया सूत्रों के बताया कि नियंत्रण रेखा (LoC) की दूसरी तरफ चीन के इशारे पर पाकिस्तान ने एसएसजी के कमांडो की भारी संख्या में इजाफा किया है. एलओसी के नज़दीक हथियारों को भी भरना शुरू किया है. पाकिस्तान लाइन ऑफ़ कंट्रोल और इंटरनेशनल बॉर्डर पर एक रणनीति के तहत चीन के इशारे पर काम कर रहा है. वह चीन की मदद करने के लिए ये सब कर रहा है.

सिक्युरिटी एस्टेब्लिशमेंट ने आज़तक को ये एक्सक्लूसिव जानकारी दी है कि पाकिस्तान ने कोरोना काल के समय में भी मुद्दे से भटकाने के लिए पिछले कुछ महीनों में चीन के इशारे पर एलओसी पर कई जगह सीज़फायर उल्लंघन कर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया. इस साल अब तक क़रीबन 2500 से ज़्यादा सीज़फायर का उल्लंघन पाकिस्तान ने एलओसी पर किया है.

Leave a Reply