IPL से पहले कोरोना:रिपोर्ट्स में दावा- चेन्नई सुपरकिंग्स के एक भारतीय खिलाड़ी और 12 स्टाफ मेंबर्स को कोरोना; क्वारैंटाइन पीरियड बढ़ाया गया

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के एक खिलाड़ी और 12 स्टाफ मेंबर्स को कोरोना हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है। टीम की तरफ से अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। जिस खिलाड़ी को कोरोना हुआ है, उसका नाम भी सामने नहीं आया है। माना जा रहा है कि यह खिलाड़ी भारतीय है और तेज गेंदबाज है। चेन्नई की टीम में चार भारतीय तेज गेंदबाज हैं। इनके नाम हैं- शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, केएम आसिफ और मोनू कुमार।

7 दिन के लिए क्वारैंटाइन थी टीम


दुबई में आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है। चेन्नई की टीम 21 अगस्त को दुबई पहुंची थी। इसके बाद 7 दिन के लिए पूरी टीम को क्वारैंटाइन किया गया था। चेन्नई की टीम को शुक्रवार से ही प्रैक्टिस शुरू करनी थी। इसी दौरान टीम का एक खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के 12 लोग पॉजिटिव आ गए। यह मामला सामने के बाद टीम ने अपना क्वारैंटाइन पीरियड बढ़ा दिया है।

यूएई पहुंचने से पहले भारतीय खिलाड़ियों के 5 टेस्ट हुए थे


यूएई पहुंचने से पहले आईपीएल में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों और स्टाफ का 5 बार कोरोना टेस्ट हुआ था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही ये लोग यूएई पहुंचे थे। विदेशी खिलाड़ियों को भी यूएई में आने से पहले 14 दिन क्वारैंटाइन किया गया था। साथ ही दो निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही वे यूएई के लिए रवाना हुए थे।

सात दिन में तीन टेस्ट हुए


यूएई में पहुंच रहे आईपीएल की सभी टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को ट्रेनिंग में शामिल होने से पहले 7 दिन क्वारैंटाइन किया गया था। इस दौरान किसी को होटल में एक-दूसरे से मिलने की इजाजत भी नहीं थी। इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन सभी का कोरोना टेस्ट हुआ। बताया जा रहा है कि इसी में से एक टेस्ट में चेन्नई सुपरकिंग्स के एक खिलाड़ी और 12 स्टाफ मेंबर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

Leave a Reply