President Donald Trump पर अब एक सप्ताह के लिए Youtube ने भी लगाया बैन

फेसबुक और ट्विटर के बाद अब यूट्यूब ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक सप्ताह के लिए बैन लगा दिया है. ऑनलाइन व वीडियो प्लेटफॉर्म ने इस पाबंदी के पीछे हिंसा फैलने की चिंता को बताया है.

फेसबुक और ट्विटर के बाद अब You Tube ने भी राष्ट्रपति Donald Trump पर एक सप्ताह के लिए बैन लगा दिया है. ऑनलाइन व वीडियो प्लेटफॉर्म ने इस पाबंदी के पीछे हिंसा फैलने की चिंता को बताया है. You Tube ने एक हफ्ते की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है. बता दें कि 20 जनवरी को अमेरिका में जो Joe Biden राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. लिहाजा इस फैसले को 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की दृष्टि के मद्देनजर देखा जा रहा है.

बताते चलें कि इससे पहले पिछले हफ्ते ट्विटर ने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था. इसके अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम ट्रंप पर 20 जनवरी के तक के लिए पाबंदी लगा चुका है. फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने एक बारे में जानकारी देते हुए पिछले हफ्ते बताया था कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण करने तक देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Leave a Reply