सोनिया गांधी से मिले हेमंत सोरेन, शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिया न्योता

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सोनिया गांधी के दस जनपथ स्थित आधिकारिक निवास पर मुलाकात की. हेमंत सोरेन प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से भी मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा चुनावों में मिली शानदार जीत के बाद अब हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. ऐसे में तीनों नेताओं से मिलकर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया.

दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया से कहा, ‘मैं दिल्ली के लिए रवाना हो रहा हूं. मैं दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी,राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दूंगा.’ बता दें कि दिल्ली प्रस्थान के लिए हेमंत सोरेन रांची स्थित बिरसा मुंडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे.

सोरेन बोले-झारखंड में शुरू होगा नया अध्याय

झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुशी जताई है. हेमंत सोरेन ने सोमवार को जीत के बाद कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, इसके लिए जनता का आभारी हूं.

फिर लोगों को लाइन में खड़ा होना पड़ेगा: हेमंत सोरेन

जीत के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि नोटबंदी की तरह अब लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ेगा. नोटबंदी की वजह से लोगों को काफी दिक्कत हुई और अब नागरिकता कानून पर भी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मजदूर इधर-उधर काम करते हैं, अब मजदूर मजदूरी करेगा कि लाइन में खड़ा होकर अपनी नागरिकता साबित करने की कोशिश करेगा.




Leave a Reply