गृहमंत्री से कांग्रेस विधायक की मुलाकात मची खलबली !

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले राजनीति गरमाई हुई है। रोज़ यहां की सियासत में नया मोड़ देखने को मिल रहा है। नेता और कार्यकर्ता लगातार पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल हो रहें है। इसमें सबसे ज्यादा मुसीबत कांग्रेस के लिए बनी हुई है। कांग्रेस से विधायक और कार्यकर्ता लगातार पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो रहें है।

वहीं आज प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर उस समय चर्चा तेज हो गई जब कांग्रेस के विधायक केपी सिंह आज सुबह-सुबह गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के बंगले उनसे मुलाकात करने पहुंचे। करीब आधे घंटे दोनों के बीच चर्चा चली, जिसके बाद केपी सिंह गृहमंत्री के बंगले से रवाना हो गए।

मीडिया ने जब उनकी गृहमंत्री से मुलाकात की वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि किसी पॉलिटिकल मकसद से नहीं आया था, क्षेत्र के कई काम होते है उसको लेकर मुलाकात करने आया था। वहीं कांग्रेस से नाराजगी और बीजेपी में शामिल होने पर कहा कि मेरी ऐसी कोई प्लानिंग नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के राजभवन में शपथ लेने वाले कथन पर केपी सिंह ने कहा यहां बात कमल नाथ जी से पूछें इस पर मैं क्या कहूं।

हालांकि केपी सिंह फिलहाल भले ही बीजेपी में शामिल होने की बातों से इनकार कर रहे हो ,लेकिन कमल नाथ पर पूछे सवाल के बाद मिले केपी सिंह के जवाब और कल हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद आज सुबह-सुबह उनका गृहमंत्री से मुलाकात करने आना दर्शाता है कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

बतादें प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब कई बार केपी सिंह मंत्री बनने को लेकर अपनी नाराजगी पार्टी और मीडिया के सामने जाहिर कर चुके है। ऐसे में अब उनका गृहमंत्री से मुलाकात करना कांग्रेस खेमे में खलबली पैदा कर रहा है। वहीं उनकी गृह मंत्री से मुलाकात पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि, किसी विधायक का गृह मंत्री से मिलना एक सामान्य बात है। इसे राजनीतिक पहलू से नही जोड़ना चाहिए।

Leave a Reply