Abhishek Banerjee – TMC के महासचिव नियुक्त, पार्टी का Bengal के बाहर विस्तार होगा

Abhishek Mamata Banerjee

पार्टी ने सांसद काकोली घोष दस्तीदार को पार्टी की महिला शाखा का अध्यक्ष और अभिनेत्री सायोनी घोष को युवा विंग का प्रमुख नियुक्त किया

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया है. इसकी घोषणा शनिवार को बंगाल (Bengal) की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की कोलकाता में हुई एक संगठनात्मक बैठक में की गई. अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी पर निर्णायक जीत के बाद तृणमूल की यह पहली बैठक थी. पार्टी ने सांसद काकोली घोष दस्तीदार को पार्टी की महिला शाखा का अध्यक्ष और अभिनेत्री सायोनी घोष को युवा विंग का प्रमुख नियुक्त किया है. सायोनी ने पिछले महीने चुनाव लड़ा था लेकिन वे हार गई थीं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी पहले से युवा विंग का नेतृत्व कर रहे हैं. अब उनकी पदोन्नति होने के बाद वे उस पद से हट जाएंगे. वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि पार्टी का “एक व्यक्ति, एक पद” का फार्मूला है. 

चटर्जी ने यह भी कहा कि ”पार्टी बंगाल के बाहर संगठन का विस्तार करने की योजना बना रही है.” अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब और गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों और तीन साल बाद होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले तृणमूल के विस्तार की टिप्पणी बहुत महत्वपूर्ण है.

पार्टी ने क्रमशः लोकसभा और राज्यसभा में सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन को अपने नेता के रूप में बरकरार रखा है.

Leave a Reply