राष्ट्र हित की आवाज उठाने को पार्टी प्रतिबद्ध : राहुल गांधी

Rahul Gandhi

कोरोना वायरस को देखते हुए कांग्रेस के स्थापना दिवस पर झंडोत्तोलन के लिए सिर्फ कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्य मौजूद रहेंगे. 

नई दिल्ली : नेतृत्व को लेकर अंदरूनी घमासान और खराब चुनावी प्रदर्शन के बीच 28 दिसंबर को कांग्रेस (Congress) 136वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि देश हित की आवाज बुलंद करने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है. स्थापना दिवस पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया जाएगा. कोरोना को देखते हुए स्थापना दिवस पर झंडोत्तोलन के लिए सिर्फ कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्य मौजूद रहेंगे. 

राहुल गांधी ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा, “देश हित की आवाज़ उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है. आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर, हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं. जय हिंद!” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक वीडियो भी शेयर किया.

वहीं, स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल गांधी के विदेश रवाना होने को लेकर विपक्षी पार्टी बीजेपी के नेता जमकर चुटकी ले रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसते हुए कहा, “कांग्रेस इधर अपना 136 वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11′ हो गये!!”

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक,  रविवार को राहुल गांधी संक्षिप्त निजी यात्रा पर विदेश रवाना हुए. हालांकि, कांग्रेस ने यह नहीं बताया कि राहुल गांधी कहां गए हैं. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पुष्टि की है कि राहुल कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस नेता राहुल गांधी संक्षिप्त व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश रवाना हुए हैं और वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे.” 

यह पूछे जाने पर कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख कहां गए हैं, सुरजेवाला ने कोई खुलासा नहीं किया. इस बीच सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी सुबह कतर एयरवेज की उड़ान से इटली के मिलान रवाना हुए है.

Leave a Reply