जबलपुर कोर्ट में पेशी पर लाए गए आरोपितों पर चलाई गोलियां, हमलावर गिरफ्तार

जबलपुर। जबलपुर से करीब 35 किमी दूर पाटन सिविल कोर्ट में शुक्रवार दोपहर लगभग 3.30 गोलियां चलने से अफरा-तफरी मच गई। नौ वर्षीय बालक की हत्या करने के मामले में पेशी में लाए गए दो आरोपित जब लौट रहे थे, उसी समय एक युवक ने रिवॉल्वर से उन पर फायर कर दिया। दोनों आरोपितों के हाथ, कंधे और कान में गोलियां लगीं। जब आरक्षकों ने हमलावर को पकड़ने की कोशिश की तो हमलावर ने उन पर भी फायरिंग कर दी। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि उसे दोनों आरोपितों की हत्या करने के लिए उन्हें सुपारी दी गई है। मामले में कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है। एएसपी ग्रामीण डॉ. राय सिंह नरवरिया ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर लगभग 3.30 बजे सगड़ा बिजौरी निवासी नौ वर्षीय मासूम बादल की हत्या के मामले के दो आरोपित मुकेश श्रीपाल और गुड्डू तिवारी को कोर्ट में पेश किया गया था। पेशी के बाद जैसे ही दोनों कोर्ट परिसर में आए, तभी सामने से एक युवक ने दोनों पर फायरिंग करना शुरू कर दी।

मुकेश और गुड्डू की सुरक्षा में तैनात आरक्षकों ने उन्हें बचाने की कोशिश की। मुकेश के कंधे और हाथ व गुड्डू के कान के पास गोली लगी। इससे दोनों बेहोश हो गए। हमलावर ने बाइक से भागने की कोशिश की तो आरोपितों की सुरक्षा में तैनात आरक्षक विजय सोनी, जितेंद्र कटारे और होमगार्ड सैनिक हरि झारिया उसे पकड़ने दौड़े।

हमलावर ने पुलिस पर भी फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक गोली आरक्षक विजय सोनी के हाथ में लगी लेकिन हमलावर बाइक से फरार होते उससे पहले ही विजय और अन्य आरक्षकों ने उसे पकड़ लिया। हमलावर के पास से रिवाल्वर जब्त की गई है। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम राजा यादव बताया।

किसी ने दी है सुपारी

सूत्रों के मुताबिक हमलावर राजा सुपारी किलर है, जिसे पप्पू नाम के युवक ने दो लाख रुपए की सुपारी दी थी। जिसने सुपारी दी है, वह एक आरोपित का रिश्तेदार बताया जा रहा है। हालांकि सुपारी देने की पुष्टि पुलिस नहीं कर रही है।

यह है मामला

आठ अप्रैल को चरगवां रोड बिजौरी सगड़ा निवासी 9 वर्षीय बादल गोस्वामी घर से लापता हुआ था। करीब 10 दिन बाद उसका शव एक सूने मकान में मिला था। पूछताछ में मुकेश श्रीपाल और गुड्डू तिवारी ने मिलकर हत्या करने की बात स्वीकार की थी।

इनका कहना है

बालक की हत्या के मामले में कोर्ट पेशी पर गए दो आरोपितों को एक युवक ने गोली मारी है। आरोपित ने हमला क्यों किया, इसके पीछे और कौन लोग है, इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फायरिंग करने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

डॉ. राय सिंह नरवरिया, एएसपी ग्रामीण

Leave a Reply