ममता बोलीं- बंगाल में CAA लागू करने के लिए मेरी लाश से गुजरना होगा

नागरिकता संशोधन कानून पर देशभर से हिंसक विरोध प्रदर्शन के मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आप मेरी सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं तो कर दें, लेकिन मैं कभी भी नागरिकता संशोधन कानून को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने दूंगी.

उन्होंने कहा कि अगर वे नागरिकता संशोधन कानून लागू करना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें मेरी लाश से गुजरना होगा. सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि हमारा विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून केंद्र सरकार वापस नहीं ले लेगी.

उधर, कलकत्ता हाई कोर्ट ने नागरिकता कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद अब राज्य में बिगड़ी कानून व्यस्था को लेकर ममता बनर्जी सरकार से बुधवार तक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले पर सुनवाई करेगी.

हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं. दरअसल, एक याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये बातें कहीं.

ममता बनर्जी की रैली

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पिछले चार दिनों से जारी हिंसा के बाद सोमवार को ममता बनर्जी सड़क पर उतर आईंय तृणमूल कांग्रेस की ओर से आयोजित रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द हमारा लक्ष्‍य और हम पश्चिम बंगाल में एनआरसी को लागू नहीं करेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम राज्‍य में नागरिकता संशोधन कानून को भी लागू नहीं करेंगे. उन्‍होंने इन दोनों को ही असंवैधानिक बताया.




Leave a Reply