हैदराबाद गैंगरेप केस: 14 दिन की जूडिशल कस्टडी में भेजे गए चारों आरोपी

तेलंगाना में एक वेटनरी डॉक्टर के रेप के बाद हत्या के मामले में चारों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इन आरोपियों ने महिला डॉक्टर को किडनैप किया और फिर उसके साथ गैंगरेप किया और हत्या करने के बाद शव पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

महिला डॉक्टर की उम्र 27 साल थी और बुधवार को वह कोल्लुरु के पशु चिकित्सालय गई थी. शादनगर के टोल प्लाजा के पास ही डॉक्टर ने अपनी स्कूटी को पार्क की थी. रात में जब वह वापस लौटी तो उनकी स्कूटी पंक्चर थी. इसके बाद महिला डॉक्टर ने अपनी बहन को फोन किया और इसकी जानकारी दी.

हैदराबाद में शादनगर कस्बे में लोगों ने एक पुलिस थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की. इसी पुलिस थाने में चार आरोपियों को रखा गया है. हैदराबाद से 50 किलोमीटर दूर इस कस्बे के पुलिस थाने के सामने ‘हमें न्याय चाहिए’ का नारा लगाते हुए स्थानीय निवासियों ने धरना दिया, जिसमें महिलाएं और छात्र भी शामिल थे. वे आरोपियों को बिना पूछताछ और बिना सुनवाई के जल्द से जल्द फांसी पर लटकाने की मांग कर रहे थे.

कुछ प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इन जैसे अपराधियों के लिए समाज में कोई जगह नहीं है, और इन्हें ‘एनकाउंटर’ में मार देना चाहिए. वहीं पुलिस ने भी थाने के आसपास अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ सुरक्षा कड़ी कर दी है, ताकि आरोपियों को कोर्ट ले जाते वक्त कोई अवांछित घटना नहीं घटे. आरोपियों को आज महबूबनगर स्थित फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा और मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

बता दें कि शमशाबाद स्थित आउटर रिंग रोड (ओआरआर) के टोल प्लाजा पर दो ट्रक चालकों और दो क्लीनरों ने लेडी डॉक्टर से गैंगरेप किए जाने के बाद हत्या करने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. आरोपियों ने बाद में शव को शादनगर शहर के बाहरी इलाके में जला दिया था. अगले दिन स्थानीय लोगों ने पीड़िता की अधजली लाश देख पुलिस को सूचना दी थी.

साइबराबाद पुलिस ने शुक्रवार रात चार आरोपियों की गिरफ्तारी की घोषणा की थी, जिन्होंने टोल प्लाजा के पास पार्क की हुई पीड़िता की स्कूटी को पंक्चर कर साजिशन घटना को अंजाम दिया था.

आरोपियों की पहचान ट्रक चालक मोहम्मद आरिफ, ट्रक चालक चिंताकुंता चेन्नाकेशावुलू, क्लीनर जोलु शिवा और जोलु नवीन के तौर पर हुई है. आगे की जांच और घटनाक्रम जानने के लिए पुलिस इन आरोपियों को शुक्रवार रात घटनास्थल पर लेकर गई थी और उनके बयान दर्ज किए थे.






Leave a Reply