राजस्थान की राजनीति में नया मोड, रणदीप सिंह सुरजेवाला का दावा- पायलट के तीन विधायक संपर्क में

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके डिप्टी रहे सचिन पायलट के बीच चल रही सियासी जंग में रोज नए मोड़ आ रहे हैं. अब कांग्रेस ने दावा किया है कि सचिन पायलट के गुट के तीन विधायक उसके संपर्क में हैं और जल्दी ही होटल पहुंच जाएंगे.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने होटल पैरामाउंट में ठहरे पार्टी के विधायकों से बात करते हुए सोमवार को यह दावा किया. सुरजेवाला ने कहा है कि तीनों ही विधायक 48 घंटे के अंदर होटल फेयर माउंट पहुंच जाएंगे. गौरतलब है कि सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन कर रहे विधायक होटल फेयर माउंट में ही ठहरे हैं.

गौरतलब है कि अशोक गहलोत 102 विधायकों के समर्थन का दावा करते रहे हैं. जबकि सचिन पायलट गुट की ओर से 22 विधायकों के समर्थन का दावा किया जाता रहा है. विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर गहलोत सरकार और राज्यपाल के बीच चल रही तकरार के बीच बहुजन समाज पार्टी के विधायकों के दल-बदल का मामला भी कोर्ट पहुंच गया है.

बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीते 6 विधायकों ने बाद में पाला बदल लिया था. सभी कांग्रेस में शामिल हो गए थे. अब विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, वहीं बसपा ने भी पाला बदल चुके विधायकों को गहलोत सरकार का विरोध करने के लिए व्हिप जारी किया है.

दल-बदल को लेकर कानूनी जंग के बीच बसपा की एंट्री ने गहलोत सरकार को मुश्किल में डाल दिया. यदि बसपा से आए 6 विधायकों की सदस्यता को लेकर कोर्ट से भाजपा के पक्ष में फैसला आता है, तब गहलोत सरकार मुश्किल में आ सकती है. ऐसे में सुरजेवाला का दावा सीएम गहलोत और कांग्रेस के लिए राहत भरा माना जा रहा है.

Leave a Reply