10 दिन में चटा देंगे धूल, पीएम मोदी के बयान से पाक को लगी मिर्ची

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तानी सेना को 10 दिन में धूल चटाने वाले बयान पर पाकिस्तान ने प्रतिक्रिया दी है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पीएम मोदी का ये बयान भारत की पाकिस्तान के प्रति कभी ना खत्म होने वाली सनक को दिखाता है.

10 दिन में चटा देंगे धूल, पीएम मोदी के बयान से पाक को लगी मिर्ची

पीएम मोदी के बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भारतीय नेतृत्व की युद्ध की धमकी और आक्रामक बयान का संज्ञान लेने की अपील भी की. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि इससे क्षेत्रीय सुरक्षा और शांति को खतरा पैदा हो सकता है.

दरअसल, पीएम मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में एनसीसी कैडेट्स को दिए संबोधन में कहा था, “हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है, हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता इसीलिए वह हमारे खिलाफ छद्म युद्ध लड़ता है.”

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा, मोदी का बयान बीजेपी सरकार की कश्मीर व अल्पसंख्यक विरोधी नीतियों की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आलोचना से ध्यान भटकाने की कोशिश है. पीएम मोदी की धमकियों और उकसावे वाला बयान बीजेपी के नेतृत्व में पसरी अतिवादी मानसिकता को दिखाता है और अब सरकारी संस्थाओं के भीतर भी ये मानसिकता साफ तौर पर दाखिल हो चुकी है.

बयान में कहा गया, पिछले साल हमने भारतीय फाइटर जेट एयरक्राफ्ट को गिराकर और पायलट अभिनंदन को बंधक बनाकर भारत की बालाकोट स्ट्राइक का करारा और त्वरित जवाब दिया था. ये हमारी सशस्त्र सेना की क्षमता, तैयारी और उसकी इच्छाशक्ति का मूल्यांकन करने के लिए काफी है.

बता दें कि एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, आज युवा सोच है. युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है.

पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी हमला बोला था. पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान के छद्म युद्ध में हमारे कई सैनिक मारे गए लेकिन जब भी हमारी सेना एक्शन के लिए कहती तो उसे टाल दिया जाता था.



Leave a Reply