मिशन 2023 विधायकों का सर्वे करा लिया है हकीकत जान गया हूं : शिवराज सिंह चौहान

मिशन 2023 की तैयारी के लिए शनिवार को बुलाई गई भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चुनावी समर शुरू हो चुका है। हमने मैदानी हकीकत का एक सर्वे करा लिया है। चुनाव के पहले दो सर्वे ओर होंगे। सर्वे में सभी की स्थिति सामने आ चुकी है। इस रिपोर्ट पर 3 दिसंबर के बाद वन टू वन बात करूंगा। उन्होंने विधायकों को हिदायत भी दी कि अपना आचरण और व्यवहार अच्छा रखो।

मुख्यमंत्री निवास पर हुई बैठक में सीएम ने कहा कि हो सकता है कि अगले साल इस तारीख तक मतदान हो जाए, इसलिए कमर कसकर उतरना है। सरकार की 25 से 30 बड़ी योजनाएं हैं। इन स्कीम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लो। डबल इंजन की सरकार का प्रचार करो। सरकार के कार्यक्रमों में शामिल हों। आदिवासी ब्लॉकों में पेसा एक्ट के बारे में समझाओ। सीएम ने कहा कि पार्टी की वोटर्स से दूरी नहीं होना चाहिए। व्यक्तिगत संबंधों को बढ़ाओ। विधायकों को एमपी आज और कल किताब देकर कहा गया कि इसकी योजनाओं को पढ़कर जनता को भी समझाओ।

जनजातीय गाैरव दिवस की तैयारी
बैठक में 20 नवंबर से 4 दिसंबर तक चलने वाले जनजातीय गौरव दिवस पर बात हुई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हमने 51 प्रतिशत वोट शेयर लक्ष्य रखा है। प्रत्येक बूथ को सशक्त बनाने के लिए हर सीट पर तैयारी की जा रही है। संगठन के आगामी दो माह के कार्यक्रमों के लिए सभी विधायक जुट जाएं। प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने कहा कि दिसंबर से बूथ मजबूत अभियान चलेगा। अभी एक बूथ पर 60 कार्यकर्ता हैं। इनको डिवाइड कर टीम को लगाओ। प्रत्येक बूथ पर भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय होना चाहिए। विधायक भी अभियान में जुड़ेंगे।

Leave a Reply