MCD Mayor का चुनाव, 2.5 घंटे तक चले हंगामे के बाद स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

दिसंबर में हुए दिल्ली नगर निगम चुनाव में आप ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की थी और एमसीडी में बीजेपी का 15 साल का शासन खत्म हुआ था. बीजेपी ने 104 वार्ड में जीत हासिल की थी.

बीजेपी नेता आशीष सूद का AAP पर हमला

बीजेपी नेता आशीष सूद ने ट्वीट कर लिखा- “राजपथ पर परेड रोकने की कोशिश, LG के घर में सोफे पर धरना और सीएम आवास पर चीफ सेक्रेटरी से पिटाई, ये सब आम आदमी पार्टी के आने के बाद ही हुआ है. हमें विपक्ष के लिए जनता ने ही चुना है, ये हमेशा जनता की आवाज दबाते हैं और ये चाहते हैं कि गुंडागर्दी से सरकार चले, तो जनता चलने नहीं देगी.”

पार्षद पूरे नहीं तो ये मनोनीत पार्षद से वोट कराएंगे?

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इनके पार्षद पूरे नहीं तो ये मनोनीत पार्षद से वोट कराएंगे? वो भी पूरे नहीं हुए, तो कुर्सी-टेबल से वोट कराएंगे? ये कह रहे हैं आप डर गई.

MCD सदन में हंगामे की पीछे ये वजह

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हंगामा क्यों है, ये हम बताते हैं. हंगामा इसलिए है कि सब जानते हैं कि आप (AAP) के पास बहुमत है तो हमारा मेयर, डिप्टी मेयर, स्टेंडिग कमेटी होना है. हंगामा इसलिए है क्योंकि बीजेपी बेईमानी करने पर उतारू है, पीठासीन अधिकारी के नाम पर अपना पार्षद नियुक्त करके.

बीजेपी को दिल्ली ने MCD से निकाल फेंका

आतिशी ने कहा कि चुनाव लेट कर लिया, परसीमन कर लिया. गुजरात के चुनाव के समय चुनाव करवाए लेकिन फिर भी बीजेपी को दिल्ली ने MCD से निकाल फेंका. उसके बावजूद बीजेपी एमसीडी में बैकडोर एंट्री की कोशिश कर रही है. इनकी गैर कानूनी कोशिश थी मनोनीत सदस्यों से मेयर चुनाव में वोट डलवाने की.

प्रोटेम स्पीकर का काम सिर्फ मेयर का चुनाव करवाना 

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज जो MCD के हाउस में हुआ वो क्यों हुआ ये सब जानते है. हमारे पास नंबर है मेयर, डिप्टी मेयर और स्टेंडिग कमिटी के मेंबर भी हमारे बनेंगे तो AAP क्यों नहीं चाहेगी कि मेयर के लिये वोट ना हो जबकि मेजोरिटी हमारी है. जबकि बीजेपी इसे रोकने का काम करेगी क्योंकि उनके पास नंबर नहीं है. प्रोटेम स्पीकर को सिर्फ मेयर का चुनाव करवाना होता है और मेयर के चुनाव में सिर्फ चुने हुये पार्षद ही वोट डालने का काम करेंगे. बेईमानी से मनोनीत पार्षदों से वोट डलवाने का काम करवाना चाहते थे.

बीजेपी ने सदन में की बड़ी साजिश- आतिशी

आप विधायक ने आतिशी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि लोंगों ने अपना मन बना लिया था कि वो इस बार बीजेपी को नगर निगम से बाहर फेंकने का काम करेंगे और AAP को मौका देंगे. बीजेपी को अभी भी से समझ नहीं आ रहा कि वो कैसे बाहर हो गए. इसलिये हर मुमकिन कोशिश में लगे हैं ताकि सत्ता में बने रहे और आज सदन में उन्होंने बड़ी साजिश की.

बीजेपी हत्यारों-बलात्कारियों-गुंडों की पार्टी- AAP

एमसीडी सदन में हुए हंगामे को लेकर आप विधायक आतिशी ने कहा कि देश जानता है कि बीजेपी हत्यारों-बलात्कारियों-गुंडों की पार्टी है. AAP पढ़े-लिखे लोगों की पार्टी है. गैर कानूनी रूप से मनोनीत पार्षदों को नियुक्त  करते हैं, गैर कानूनी तरीके से उन्हें पहले शपथ दिलाई जाती है. सब कुछ संविधान के खिलाफ हो रहा है.

AAP नेता ने की हमारे पार्षद से मारपीट- बीजेपी

बीजेपी ने इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आप (AAP) पर कई आरोप लगाए. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा मैं वहां मौजूद था, जब एक पार्षद ने शपथ ली, तो किसी ने कुछ नहीं बोला. जैसे ही दूसरे मनोनीत पार्षद ने शपथ ली, आम आदमी पार्टी का एक व्यक्ति  माइक तोड़ने के लिए पहुंच गया. माइक को तोड़ने लगा और हमारे पार्षद को मारने लगा. माइक तोड़ने में उसका हाथ कट गया.

Leave a Reply