झाबुआ विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी ने किया प्रत्याशी का एलान, इस युवा नेता के नाम पर मुहर

झाबुआ विधानसभा सीट (Jhabua Assembly By-election 2019) के लिए होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से भानू भूरिया (Bhanu Bhuriya) होंगे उम्मीदवार. कांग्रेस की तरफ से पांच बार के सांसद कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya) को देंगे टक्कर.

झाबुआ विधानसभा सीट (Jhabua Assembly By-election 2019) के लिए अगले महीने 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जहां पांच बार के सांसद कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya) को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने एक युवा चेहरे को अपना उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने रविवार को झाबुआ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए भानू भूरिया (BJP Candidate Bhanu Bhuriya) के नाम की घोषणा की. भानू भूरिया भाजपा की युवा इकाई के झाबुआ जिला अध्यक्ष हैं.

प्रदेश अध्यक्ष बोले- जीतेगी भाजपा
झाबुआ विस उपचुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियां खम ठोंक रही हैं. कांग्रेस पार्टी जहां प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के दम पर चुनाव जीतने का दावा कर रही है. वहीं भाजपा प्रदेश सरकार की नाकामियों और पीएम नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों के नाम पर जीत का दावा कर रही है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने रविवार को झाबुआ उपचुनाव में अपनी पार्टी की जीत का दावा किया. राकेश सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार की नीतियों और योजनाओं से प्रदेश का किसान हो या युवा, सभी परेशान हैं. भाजपा ने युवा चेहरे को मौका दिया है, इसलिए हमें पूरा भरोसा है कि भाजपा ही उपचुनाव का जंग जीतेगी.

सोमवार से गर्माएगी सियासत

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए यूं तो पिछले एक पखवाड़े से ही मध्य प्रदेश की सियासत में गर्माहट दिख रही है. लेकिन शनिवार को कांग्रेस और रविवार को भाजपा प्रत्याशी के नाम के एलान के बाद अब इस आदिवासी बहुल जिले की सियासत की गर्मी और बढ़ेगी. कांग्रेस ने उपचुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्रियों और विधायकों की फौज को काम पर लगा रखा है. वहीं, विपक्षी भाजपा भी अपने स्तर से चुनाव जीतने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है. सोमवार को झाबुआ में दोनों ही दलों के कई वरिष्ठ नेता पहुंचने वाले हैं. ऐसे में चुनावी सियासत के और गर्माने के आसार बढ़ गए हैं.

Leave a Reply