प्राधिकरण-निगमों के पद भरेंगे 3-4 दिन में जारी होंगे आदेश; CM की VD Sharma और हितानंद के साथ चर्चा

पौने तीन साल से रिक्त विकास प्राधिकरणों और निगम-मंडल • के बचे हुए पदों पर जल्द नियुक्तियां होंगी। भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) के लिए मुन्नन सोनी और सुनील पांडे के नाम की चर्चा हुई है।

इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) में भी उपाध्यक्ष की नियुक्ति होनी है। बुंदेलखंड, महाकौशल समेत 14 और विकास प्राधिकरण हैं, जिनमें अध्यक्ष-उपाध्यक्ष साथ सदस्यों की नियुक्तियां होंगी।

राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक के बाद केंद्रीय नेतृत्व से मिले निर्देशों के बाद रिक्त पदों को भरने की कवायद शुरू हुई है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद की सीएम हाउस में चर्चा हुई। इसमें नामों को तकरीबन फाइनल कर लिया. गया है।

मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार का मामला दिल्ली जाएगा। प्रदेश स्तर पर मंत्रियों के प्रभार के जिले बदलने और विभागों के चेंज पर तकरीबन मुहर लग गई है। विस्तार होता है और कैबिनेट के चार रिक्त पद भरे जाते हैं या मौजूदा सदस्यों में फेरबदल होता है तो राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश से चर्चा के बाद मामले को अंतिम रूप दिया जा सकेगा। पार्टी सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल की कवायद फरवरी तक जाएगी।

सूत्रों के अनुसार नियुक्तियों के आदेश तीन-चार दिन के भीतर जारी हो जाएंगे। मार्च 2020 में भाजपा की सरकार बनने के बाद से विकास प्राधिकरणों के ये पद रिक्त हैं।

Leave a Reply