Congress ने गृहिणियों को 2000 रुपये देने का एलान किया

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने घोषणा की है कि कर्नाटक में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो महंगाई से राहत के लिए उनकी पार्टी हर गृहिणी को हर महीने दो हज़ार रुपये देंगी.

प्रियंका ने ये एलान पूरी तरह से महिलाओं के लिए बनाए गए घोषणापत्र जारी करने से पहले किया है. ये घोषणापत्र अप्रैल-मई में जारी किया जाएगा.

प्रियंका ने आज बेंगलुरू के पैलेस ग्राउंड महिला कांग्रेस की मीटिंग में हिस्सा लिया. उन्होंने बताया कि राशि सीधे गृहणियों के खाते में गुरुलक्ष्मी स्कीम के तहत डाली जाएंगी.

उन्होंने कहा, “कांग्रेस का मानना है कि अगर महिला का सशक्तिकरण होता है, तो पूरे परिवार और इसी तरह देश का सशक्तिकरण होता है.”

ये कांग्रेस का राज्य में दूसरा बड़ा वादा है. सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने पिछले हफ़्ते एलान पूरी आबादी को 200 यूनिट मुफ़्त में देने का वादा किया था.

इसके बाद कांग्रेस ने एक विज्ञापन देकर “ना नायाकी” (मैं महिला नेता) प्रोग्राम का एलान किया.

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एलान कहा कि फ़रवरी में राज्य में महिलाओं के लिए राज्य के बजट में महिलाओं के फ़ायदे से जुड़े कई एलान किए जाएंगे.

बोम्मई ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस एक ऐसी स्थिति में पहुंच गई है, जहां प्रियंका गांधी नेता होने का दावा कर रही है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक की महिलाएं उन्हें नेता की तरह स्लीकार करने के लिए तैयार नहीं है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कार्यक्रम की तस्वीरे ट्वीट करते हुए लिखा, “2000 रुपये प्रति महीना प्रति घर, यानी 24 हज़ार हर साल.”

“मोदी की महंगाई से निपटने का हमरा ये तरीका है.”

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश चुनाव से पहले भी गृहिणियों को एक तय रकम देना का वादा किया था. कर्नाटक में हिमाचल से 500 रुपये अधिक देने का वादा किया गया है.

Leave a Reply