राजनाथ सिंह बोले- आतंकवाद में उलझ चुका PAK, हर मंसूबे को भारत करेगा नाकाम

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी है. राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद के जरिए पाकिस्तान छद्म युद्ध (proxy war) में उलझा हुआ है, लेकिन मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि पाकिस्तान इस छद्म युद्ध में भी भारत से नहीं जीत सकता.

रक्षामंत्री राजनाथ ने शनिवार को पुणे में कहा कि जिस तरह से आतंकवाद के मुद्दे पर दुनिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान का पर्दाफाश हुआ है, पाकिस्तान को अलग-थलग किया गया है, इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुशल कूटनीति को जाता है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को यह अहसास हो गया है कि वह भारत के खिलाफ परंपरागत युद्ध में जीत नहीं सकता इसलिए उसने छद्म युद्ध छेड़ रखा है. पाकिस्तान ने जो रास्ता अपना रखा है, वही उसकी हार की वजह बनेगा. राजनाथ सिंह पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 137वें कोर्स की पासिंग आउट परेड को संबोधित कर रहे थे.

रक्षामंत्री ने कहा कि भारत के अन्य देशों के साथ अच्छे रिश्ते रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम देश की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं, अगर कोई हमारी धरती पर आतंकवादी गतिविधि करता है तो हम अच्छी तरह जानते हैं कि उसका मुंहतोड़ जवाब कैसे दिया जाएगा. पाकिस्तान अपनी हरकतों का खामियाजा भुगत चुका है.



Leave a Reply