मोरबी हादसे के बाद नदी में तैरते Viral हुआ था Video, BJP ने पूर्व विधायक को टिकट दे दिया

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) में मोरबी सीट (Morbi) पर बीजेपी (BJP) ने पूर्व विधायक कांतिलाल अमृतिया (Kantilal Amrutiya) को टिकट दिया है. ये वही जगह है, जहां कुछ दिन पहले ही एक केबल पुल टूटने के चलते 135 लोगों की मौत हुई थी. अमृतिया का कहना कि उन्होंने इस घटना के बाद बचाव कार्य में हिस्सा लिया था. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें कांतिलाल अमृतिया ट्यूब पहन कर पानी में तैरते हुए नजर आए थे. 


बहरहाल, मोरबी सीट पर BJP ने 60 वर्षीय कांतिलाल अमृतिया को टिकट दिया है. यहां के मौजूदा विधायक बृजेश मेरजा को टिकट नहीं दिया गया. मोरबी दुर्घटना को लेकर इस समय बीजेपी विपक्ष के निशाने पर है.


दरअसल, गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक कुल 160 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. अमृतिया के अलावा क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को भी टिकट दिया गया है, जो जामनगर उत्तर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगी. वहीं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल को विरमगाम सीट का टिकट दिया गया है. 


गुजरात के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया से चुनाव लड़ेंगे. केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, भूपेंद्र यादव और राज्य बीजेपी
प्रमुख सीआर पाटिल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये घोषणा की. पिछले 27 सालों से गुजरात में बीजेपी की सरकार है. इसे लेकर सीआर पाटिल ने कहा, 


बीजेपी ने अभी तक जिन 160 लोगों को टिकट दिया है, उनमें 14 महिलाएं, 13 अनुसूचित जाति, 14 अनुसूचित जनजाति के हैं. इस लिस्ट में 69 उम्मीदवारों को फिर से टिकट दिया गया है. गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

Leave a Reply