राहत सामग्री लेकर पहुंचा हेलिकॉप्टर, हवा से उड़ गए बुजुर्ग के 25 हजार

बिहार में आई बाढ़ ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है. लोगों को तरह-तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में किसी गरीब की मेहनत की कमाई कहीं चली जाए तो उस पर क्या बीतेगी. कुछ ऐसा ही हुआ गोपालगंज के रहने वाले एक बुजुर्ग शिवजी चौधरी के साथ. जिनके 25 हजार रुपये हेलिकॉप्टर की हवा से कहीं उड़ गए.

यह मामला गोपालगंज के बरौली के नेउरी गांव का है. बाढ़ की वजह से वजह से लोगों ने गंडक नहर के किनारे शरण ले रखी है. शिवजी चौधरी ने अपनी कमाई के पैसों को एक बटुए में रखा था और बटुए को छतरी के अंदर छिपा कर रखा था. जैसे ही फूड ड्राप करने के लिए हेलिकॉप्टर आया, हवा के झौंके से छतरी के साथ पैसों का बटुआ कहीं उड़कर कहीं चला गया.

शिवजी चौधरी ने यह पैसे अपनी भैंस बेचकर इकट्ठा किये थे. अब उसके पास एक पैसा तक नहीं है. बुजुर्ग का रो-रोकर बुरा हाल है. इस दौरान लोगों ने उसके पैसों के बटुए को खूब ढूंढने की कोशिश की. लेकिन किसी को नहीं मिला.

इस दौरान स्थानीय विधायक मोहम्मद नेम्मतुला मौके पर आए और सांत्वना देते हुए उन्होंने 400 रुपये बुजुर्ग को दिये. लेकिन यह पैसे लेने से बुजुर्ग ने इनकार कर दिया और विधायक की एक बात तक नहीं सुनी.

बिहार में बाढ़ और बारिश से लोगों का बुरा हाल है. अब तक कई लोगों की जानें जा चुकी हैं और कई घर तबाह हो चुके हैं. सरकार की तरफ से राहत सामग्री लोगों के पास पहुंचाई जा रही है.

Leave a Reply