दर्दनाक दिवाली BJP सांसद रीता बहुगुणा की पोती की पटाखों से झुलसने से मौत

bjp-mp-rita-bahuguna-joshi

इलाहाबाद से भाजपा सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की 8 साल की पोती किया की सोमवार रात को मौत हो गई। किया दिवाली की रात पटाखा जलाने के दौरान झुलस गई थी। प्रयागराज के निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। हालत में सुधार न होने की वजह से उसे दिल्ली ले जाने की तैयारी थी, लेकिन उससे पहले ही किया ने दम तोड़ दिया। किया, रीता के बेटे मयंक की बेटी थी।

दिवाली पर किया अपनी मां के साथ प्रयागराज कैंट में अपने ननिहाल गई थी। शनिवार की शाम किया दूसरे बच्चों के साथ घर की छत पर खेल रही थी। आशंका है कि उसी समय पटाखे से उसके कपड़ों में आग लग गई जिससे वह गम्भीर रूप से झुलस गई। किया हाल ही में अपनी मां ऋचा जोशी और दादा-दादी के साथ कोरोना से ठीक होकर लौटी थी।

घटना में 60% झुलस गई थी किया
रीता के करीबी आनंद जायसवाल ने बताया कि मयंक जोशी की शादी 2007 में प्रयागराज कैंट के अशोक नगर में रहने वाली निवासी ऋचा जोशी से हुई थी। किया उनकी इकलौती संतान थी। दीपावली की शाम को म्योर रोड (सिविल लाइंस) स्थित घर पर पूजा करने के बाद ऋचा, किया को लेकर मायके चली गईं। वहां किया अपने मामा अंकुर वैश्य के बच्चों के साथ घर की छत पर पटाखे चलाने गई थी। वह फैंसी ड्रेस पहने थी।

परिवार ने शुरुआत में घटना को बच्चों का शोर समझा
आनंद के मुताबिक, पटाखों की चिंगारी से बच्ची के कपड़े में आग लग गई, जिससे वह चीखने लगी। घरवालों ने सोचा कि शायद बच्चे आपस में खेल रहे हैं, इसलिए किसी ने ध्यान नहीं दिया और न ही कोई उसे देखने गया। कुछ देर बाद मामा अंकुर बच्चो को बुलाने गए तो पता चला कि किया झुलस गई है। हादसा शनिवार शाम को करीब 5 बजे हुआ। इसमें किया 60% तक झुलस गई थी।

दिल्ली ले जाने से पहले ही बच्ची ने दम तोड़ा
सांसद डॉ. रीता जोशी के मीडिया प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया अस्पताल में किया की हालत गंभीर थी। इसलिए दीदी (डॉ. रीता) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात कर उसे दिल्ली ले जाने की तैयारी की थी। मंगलवार सुबह किया को एयर एंबुलेंस से दिल्ली के मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाना था, लेकिन सोमवार रात 1.30 से 2 बजे के बीच किया ने दम तोड़ दिया।

जब तक परिवार किया की चीख सुन पाता, तब तक वह जल चुकी थी

सांसद बहुगुणा के घर लाया गया शव
किया का शव सांसद रीता बहुगुणा के सिविल लाइंस वाले घर लाया गया है। उसके पिता मंगलवार की दोपहर तक प्रयागराज नहीं पहुंच सके थे। उनके दिल्ली से वापस आने के बाद बच्ची का अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद बहुगुणा को फोन कर संवेदना जताई है। वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता समेत कई भाजपा नेता बहुगुणा के घर पहुंचे।

Leave a Reply