किंग्स इलेवन पंजाब का खिलाड़ी शानदार फार्म में, CPL में जड़ा शतक, मारे 10 छक्के

IPL 2020 से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी निकोलस पूरन शानदार फॉर्म में हैं. निकोलस पूरन ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में अपने टी-20 करियर का पहला शतक जमाया है, जिससे गयाना अमेजॉन वारियर्स ने खराब शुरुआत से उबरकर टूर्नामेंट में सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 21 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से हराया. 

वॉरियर्स ने 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट 25 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद निकोलस पूरन ने 45 गेंदों पर चार चौकों और दस छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए. उन्होंने रोस टेलर (27 गेंदों पर नाबाद 25) के साथ चौथे विकेट के लिए 11.5 ओवर में 128 रन की अटूट साझेदारी की, जिससे वॉरियर्स 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाने में सफल रहा.

इससे पहले पैट्रियट्स से पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर जोशुआ डी सिल्वा के 59 रन और दिनेश रामदीन के नाबाद 37 रन की मदद से पांच विकेट पर 150 रन बनाए थे. वॉरियर्स की सात मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि पैट्रियट्स को छठी हार का सामना करना पड़ा. एक अन्य मैच में सेंट लूसिया जॉक्स ने अपने कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके बारबाडोस ट्रिडेंट्स को तीन रन से हराया. 

जॉक्स की यह सात मैचों में पांचवीं जीत है. बारबाडोस ने टॉस जीतकर सेंट लूसिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उसकी टीम को 18 ओवर में 92 रन पर आउट कर दिया. सेंट लूसिया की तरफ से तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे. बारबाडोस के लिए हेडन वाल्श ने तीन और रेमन रीफर ने दो विकेट लिए. 

बारबाडोस के सामने छोटा लक्ष्य था, लेकिन उसकी टीम सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स के 42 गेंदों पर 39 रन के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 89 रन ही बना पाई. सेंट लूसिया की तरफ से केसरिक विलियम्स और जावेल ग्लेन ने दो . दो विकेट लिए. आखिरी ओवर में बारबाडोस को नौ रन की जरूरत थी, लेकिन रोस्टन चेज ने इस ओवर में केवल पांच रन दिए.

Leave a Reply