Uttarakhand Tunnel में ड्रिलिंग के दौरान मिला सरिया, रोकी गई खुदाई

Uttarakhand Tunnel Rescue : रेस्क्यू टीम ने अमेरिकी ऑगर मशीन के जरिए टनल के एंट्री पॉइंट से 67 फीसदी से ज्यादा हिस्से तक ड्रिलिंग पूरी कर ली है.

उत्तराखंड के उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सिल्क्यारा टनल में 11 दिन से फंसे 41 मजदूरों को अब किसी भी वक्त सुरंग के बाहर निकाला जा सकता है. हालांकि अब खबर आ रही है कि टनल में चल रही ड्रिलिंग के दौरान बीच में सरिया आ गया है. इस वजह से खुदाई को फिलहाल रोक दिया गया है. खुदाई रोके जाने की वजह से अब रेस्क्यू ऑपरेशन में कुछ घंटों की देरी होने की संभावना जताई जा रही है. 

अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार रेस्क्यू टीम ने अमेरिकी ऑगर मशीन के जरिए टनल के एंट्री पॉइंट से 67 फीसदी से ज्यादा हिस्से तक ड्रिलिंग पूरी कर ली है. ऐसे में एक बार पाइप जैसे ही टनल के दूसरी तरफ निकलेगा, उसके बाद ही इन मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा. 

उत्तरकाशी : 45 मीटर खुदाई के बाद लोहे के सरिया आया, रोकी गई खुदाई

उत्तरकाशी में टनल के अंदर चल रहे खुदाई के दौरान सरिया आने के बाद फिलहाल कुछ देर के लिए खुदाई को रोक दिया गया है. जब खुदाई को रोका गया उस समय तक टनल के अंदर मौजूद मलबे में 45 मीटर तक की खुदाई हो चुकी थी. मिल रही सूचना के अनुसार मजदूरों को निकालने के लिए अभी भी 12 मीटर की खुदाई बची है. 

Leave a Reply