सचिन पायलट BJP से कर रहे बात, गांधी परिवार से सीधे संपर्क में नहीं : कांग्रेस सूत्र

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस सूत्रों ने यह दावा किया है कि सचिन पायलट (Sachin pilot) गांधी परिवार से सीधे संपर्क में नहीं हैं और अब भी वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) से बात कर रहे हैं.

एक नेता ने कहा, ‘सचिन पायलट गांधी परिवार के किसी भी सदस्य के सीधे संपर्क में नहीं हैं. सूत्रों ने कहा कि यह बातचीत सिर्फ और सिर्फ मीडिया के माध्यम से हो रही है.’ हालांकि सचिन पायलट ने बीजेपी ज्वाइन करने की खबरों से इंकार किया है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस समझती है कि वह अभी भी भाजपा के संपर्क में हैं और उनके इनकार के बावजूद उनके साथ बातचीत कर रहे हैं.’ हालांकि पार्टी ने कहा कि वह अभी भी उनकी बात सुनने और उन तक पहुंचने के लिए तैयार है.

उधर, राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच जयपुर पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर किसी को भी किसी पद या प्रोफाइल से समस्या है तो उन्हें पार्टी फ़ोरम पर आकर अपनी आवाज़ उठानी चाहिए. हम मिलकर इसका समाधान करेंगे और अपनी सरकार को राज्य में मज़बूत बनाएंगे. उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा वाज़िब हो सकती है लेकिन अपनी बात को पार्टी फ़ोरम पर रखा जाए. वैचारिक मतभेद की वजह से अपनी ही चुनी हुई सरकार को कमज़ोर करना या बीजेपी को ख़रीद-फ़रोख़्त का मौक़ा देना अनुचित है.

Leave a Reply