प्रियंका गांधी 2022 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का चेहरा

2022 में प्रियंका होंगी मुख्यमंत्री पद का चेहरा, मायावती और अखिलेश बना रहे हैं कांग्रेस से दूरी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 2022 में उत्त प्रदेश से पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा हो सकती हैं। कांग्रेस के नेता इस रणनीति को आधार बनाकर राज्य में आर-पार के राजनीतिक अभियानों को मंजूरी देने की मंशा पाल चुके हैं। प्रियंका गांधी ने भी प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी जान लगा दी है। वह लगातार राज्य के दौरे पर हैं। 

16 जनवरी को वह राय बरेली में रहेंगी, दो दिन पूर्वी और दो दिन पश्चिमी उत्त प्रदेश को देकर 19 जनवरी को दिल्ली लौटने की योजना है। बताते हैं इस योजना को भांपकर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पार्टी से दूरी बनानी शुरू कर दी है।

उत्त प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नेता नाम ने छापने की शर्त पर कहते हैं कि दो बार कांग्रेस ने राज्य में राजनीतिक माहौल खड़ा किया। वहां सत्ताधारी दल के खिलाफ जनता की नाराजगी खड़ी की, लेकिन जमीनी स्तर पर कांग्रेस के कमजोर होने के कारण इसका फायदा दूसरे राजनीतिक दल उठा ले गए। 

पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता का कहना है कि 2007 में बसपा नेता मायावती और 2012 में समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव की सरकार बनने में कांग्रेस के द्वारा खड़े किए गए माहौल की अहम भूमिका थी। हालांकि कांग्रेस पार्टी के नेताओं के इस तरह के ख्याल पर बसपा, सपा के नेता कुछ नहीं कहना चाहते। सपा के एक पूर्व सांसद का कहना है कि इस तरह का ख्याली पुलाव कांग्रेस के नेता ही बना सकते हैं। 

Leave a Reply