अधीर रंजन को देखकर किरण रिजिजू को बधाई क्यों देते हैं पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को देखकर खेल मंत्री किरण रिजिजू की तारीफ की. दरअसल, गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं अधीर जी को देखता हूं और सुनता हूं तो मैं सबसे पहले किरण रिजिजू को बधाई देता हूं, क्योंकि उन्होंने जो फिट इंडिया मुहिम चलाया, उसका प्रचार-प्रसार अधीर रंजन बहुत बढ़िया ढंग से करते हैं. वे भाषण भी करते हैं, भाषण के साथ-साथ जिम भी करते हैं.

पहले की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस देश में सिर्फ सरकार ही नहीं बदली है सरोकार भी बदला है. अगर ये सरकार भी पिछली सरकार के तर्ज पर चलती तो जम्मू-कश्मीर से 370 नहीं हटता.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर हम कांग्रेस की राह चलते तो शत्रु संपत्ति कानून नहीं बनाते. चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की नियुक्ति नहीं होती. हम अपने लिए नई लीक बनाकर चलते हैं और वह सोच लीक से हटकर होती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगर हम कांग्रेस के रास्ते चलते तो आज 50 साल के बाद भी शत्रु संपत्ति का इंतजार देश को करते रहना पड़ता. 28 साल के बाद बेनामी संपत्ति कानून लागू नहीं होता. चीफ ऑफ स्टाफ की नियुक्ति नहीं होती हमारी सरकार तेज गति की वजह वजह से हमारी कोशिश है स्पीड भी बढ़े स्केल भी बढ़े.

पीएम ने कहा कि जिस तेज गति से काम किया उसका परिणाम है कि देश की जनता ने 5 साल में देखा देखने के बाद उसी तरीके से करने के लिए और अधिक ताकत के साथ हमें फिर से सेवा करने का मौका दिया.

नॉर्थ ईस्ट अब दरवाजे पर आकर खड़ी हो गई है

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा नॉर्थ ईस्ट में पिछले पांच वर्ष में जो दिल्ली उन्हें दूर लगती थी, आज दिल्ली उनके दरवाजे पर जाकर खड़ी हो गई है. पीएम न कहा कि चाहे बिजली की बात हो, रेल की बात हो, हवाई अड्डे की बात हो, मोबाइल कनेक्टिविटी की बात हो, ये सब करने का हमने प्रयास किया है.

Leave a Reply