NCC कैडेट्स से बोले PM- अब टाला नहीं जाएगा, टकराया जाएगा, निपटा जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में NCC कैडेट्स को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस देश के युवा में अनुशासन हो, दृढ इच्छाशक्ति और निष्ठा हो उस देश के तेज विकास को कोई नहीं रोक सकता है. पीएम ने कहा, “देश की युवाशक्ति में Discipline, Determination और देश के प्रति Devotion की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है. ये भावनाएं देश के Development के साथ सीधी-सीधी जुड़ी हैं.

पीएम ने कहा कि देश युवा है ये हमें गर्व है, लेकिन देश की सोच युवा हो ये हमारी जिम्मेदारी है. पीएम ने कहा कि समस्या टालने वाले लोग ज्यादा जगहों पर मिलते हैं, लेकिन आज का युवा भारत इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है. पीएम ने कहा कि आजादी के इतने साल हो गए, कबतक चीजें ऐसी चलती रहेंगीं. युवा ऐसी स्थितियों का शिकार होने को तैयार नहीं जाएगा.

अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा-पीएम

पीएम ने कहा कि अब टाला नहीं जाएगा, टकराया जाएगा, निपटा जाएगा. पीएम ने कहा, “युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है. और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आखिर देश का कौन सा नागरिक चाहेगा कि भारत के पास युद्ध के आधुनिकतम साधन न मिले. पीएम ने कहा कि आपको जानकर हैरानी होगी कि 30 साल तक देश की वायुसेना में कोई नया फाइटर एयरक्राफ्ट नहीं जुड़ा. पीएम ने कहा कि उन्हें संतुष्टि है कि इस सरकार में देश को आधुनिक फाइटर एयरक्राफ्ट राफेल मिल गया. पीएम ने कहा कि जल्द ही देश के आसमान में राफेल उड़ान भरेगा.

PM ने सलामी गारद का निरीक्षण किया

इससे पहले दिल्ली के करिअप्पा परेड ग्राउंड में पीएम नरेंद्र मोदी ने NCC परेड की सलामी ली और परेड की सलामी गारद का निरीक्षण किया.

NCC कैडेट्स ने प्रधानमंत्री के सामने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया. इसके अलावा कैडेट्स ने कला, संगीत और साहसिक खेलों के क्षेत्र में भी अपना हुनर पीएम के सामने पेश किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित किया.  इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस बिपिन रावत समेत कई वीआईपी मौजूद हैं.

Leave a Reply