सीएम हेमंत सोरेन ने खुद को किया होम क्वॉरेंटाइन, कोरोना पॉजिटिव मंत्री और विधायक के संपर्क में आए थे

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को सरकारी आवास में होम क्वारैंटाइन किया है। साथ ही मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, प्रेस सलाहकार सहित मुख्यमंत्री कार्यालय के सभी अधिकारियों ने भी खुद को होम क्वारैंटाइन कर लिया है। बता दें कि मंगलवार को हेमंत मंत्रिमंडल के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झामुमो विधायक मथुरा प्रसाद महतो में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। हेमंत सोरेन ने कोरोना पॉजिटिव मंत्री और विधायक के संपर्क में आने के बाद खुद को होम क्वारैंटाइन करने का फैसला लिया। 

मंत्री और विधायक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भाजपा नेता कुणाल षाडंगी ने ट्वीट कर लिखा था कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व कई अन्य लोगों पर कोरोनावायरस का खतरा हो सकता है क्योंकि तीन दिनों पहले विधायक मथुरा महतो उनसे मिले थे। सरकार अविलंब कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करवाए।

सीएम आवास में भी प्रवेश पर रोक


सीएम के होम क्वारैंटाइन होने के बाद उनके सरकारी आवास पर प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री को रिम्स में और विधायक को धनबाद के कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। मंत्री ने एक दिन पहले हटिया डैम के कैचमेंट एरिया और जमशेदपुर के बागबेड़ा में जलापूर्ति योजना का जायजा लिया था। उनके साथ अधिकारी सहित कई लोग थे। वहीं विधायक ने पॉजिटिव रिपोर्ट आने के कुछ ही घंटे पहले तोपचांची में प्रवासी मजदूरों को साड़ी और कपड़े बांटे थे।

धनबाद में 23 मीडियाकर्मी पॉजिटिव


विधायक मथुरा प्रसाद महतो के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद धनबाद में सर्किट हाउस को भी सील किया जाएगा, मंगलवार को विधायक यहां रुके थे। वहीं धनबाद में मंगलवार को 28 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें विधायक के साथ 23 मीडियाकर्मी, 4 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। सभी संक्रमितों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

Leave a Reply