रॉबर्ट वाड्रा को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी विदेश जाने की इजाजत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को विदेश जाने की इजाजत दे दी है. वह मेडिकट ट्रीटमेंट और बिजनेस कारणों से विदेश यात्रा करने की इजाजत मांग रहे थे. फिलहाल रॉबर्ट वाड्रा मनील लॉन्ड्रिंग केस में अग्रिम जमानत पर हैं.

क्या है मामला?

बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा ने शनिवार को अदालत का रुख करते हुए इलाज कराने और कारोबार के उद्देश्य से विदेश जाने की अनुमति मांगी थी.

वाड्रा लंदन में 12, ब्रायनस्टोन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड की संपत्ति खरीदने से संबंधित धन शोधन के आरोपों का सामना कर रहे हैं. वाड्रा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के टी एस तुलसी ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार को बताया कि उनका मुवक्किल नौ दिसंबर से दो हफ्तों के लिए स्पेन जाना चाहता है.

जिसके बाद विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने ईडी को नौ दिसंबर तक जवाब देने का निर्देश दिया था. जून में अदालत ने वाड्रा को स्वास्थ्य वजहों से छह सप्ताहों के लिए अमेरिका तथा नीदरलैंड जाने की अनुमति दी थी. उन्हें ब्रिटेन जाने की मंजूरी नहीं दी गई थी.

ईडी ने आशंका जतायी थी कि आरोपी को अगर ब्रिटेन जाने दिया गया तो वह सबूत नष्ट कर सकता है. दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को सशर्त अग्रिम जमानत देते हुए एक अप्रैल को बिना पूर्व अनुमति के देश न छोड़ने के निर्देश दिए थे.





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *