MP: ऑनलाइन मंगाया मौत का सामान, फिर ऐसे दी जान

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आत्महत्या का एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. असम की रहने वाली एक छात्रा ने आत्महत्या की, लेकिन इससे पहले उसने अपनी मौत का सामान ऑनलाइन मंगवा लिया था.

हैरान करने वाली यह घटना भोपाल के स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर की है जहां कैंपस में बने गर्ल्स हॉस्टल में आसाम से पढ़ने आई छात्रा प्रियाली डे ने आत्महत्या कर ली. खजूरी पुलिस थाने के प्रभारी एलडी मिश्रा के मुताबिक आत्महत्या करने के लिए छात्रा ने पुराने तरीकों से अलग हटकर तरीका अपनाया. छात्रा ने ऑर्गन गैस का पाइप मुंह में डाला और सिलेंडर का नोजल चालू करके गैस इन्हेल कर ली.

शरीर के अंदर गैस जाने के कुछ ही देर बाद दम घुटने से छात्रा की मौत हो गई. टीआई मिश्रा के मुताबिक, छात्रा ने गैस सिलेंडर का पाइप मुह में डालने के बाद खुद के चेहरे पर कसकर पन्नी बांध ली जिससे गैस लीक ना हो और सीधे शरीर के अंदर चली जाए. पोस्टमार्टम के बाद छात्रा के शव को परिवार को सौंप दिया गया है.

सुसाइड से पहले ऑनलाइन मंगवाया सिलेंडर

खजूरी थाने के प्रभारी एलडी मिश्रा ने बताया कि छात्रा से काफी पहले से ही आत्महत्या का मन बना लिया था. टीआई मिश्रा ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को हॉस्टल के रूम से बिल मिले जिससे ये पता चला कि छात्रा ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट से ऑर्गन गैस सिलेंडर बुलवाया था.

बिल पर डिलीवरी डेट 23 अगस्त की लिखी है. पुलिस को अपनी जांच के दौरान पता चला कि छात्रा अपनी गिरती सेहत को लेकर बेहद परेशान रहती थी. उसका पहले एक्सीडेंट भी हो चुका था और वो बहुत सी अलग-अलग दवाएं लेती थी.  

सुसाइड नोट मिला

पुलिस को छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि वो अपनी जिंदगी से थक चुकी है और जीना नहीं चाहती.

Leave a Reply